कोरोना की गिरफ्त में दिल्ली की जहांगीरपुरी, इलाके में अब तक 90 लोग मिले पॉजिटिव

0
12
निजामुद्दीन के बाद दिल्ली का जहांगीरपुरी इलाका कोरोना को हॉटस्पॉट बन गया है। 18 अप्रैल को जहांगीरपुरी के सी ब्लॉक में एक ही परिवार के 31 लोगों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था और ताजा आंकड़ो में एक ही गली के 46 नये मरीज और सामने आये। ऐस में केवल दिल्ली का जहांगीरपुरी इलाके में कोरोना संक्रमित  की संख्या 90 के पार हो गई है। इकट्ठा केस आने से पहले भी कुछ मरीज सामने आये थे। इसके अलावा जहांगीरपुरी थाना इलाके में पुलिस स्टाफ में एक ASI की पत्नी समेत कुल 7 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। दिल्ली के जहांगीरपुरी से लगातार रोज एक नई कहानी सामने आ रही है। सरकार ने लॉकडाउन लगा रहा है लेकिन कॉलोनियों के अंदर लोग लॉकडाउन का बिलकुल पालन करने नहीं नजर आते हैं। 
 

इसे भी पढ़ें: केंद्र ने कोरोना को लेकर हरियाणा के प्रयासों को सराहा: अनिल विज

कोरोना के मामले सामने आने के बाद पूरी सोसाइटी को सील कर दिया है। देश में लतातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे है पूरे देश में संक्रमित लोगों की संख्या 25 हजार पहुंचने वाली है 700 से ज्यादा लोग अपनी जान गवां चुके हैं। इतना सब होने के बाद भी लोगों सरकार की बात मानने के लिए तैयार है। कोरोना पॉजिटिव होने के बाद भी लोग ये एक दूसरे से मिल रहे है कॉलोनी में घूम रहे हैं और संक्रमण फैला रहे हैं।  जहांगीरपुरी इलाके में इतने ज्यादा मरीजों के मिलने से प्रशासन की हालत खराब हो गई है मरीज और बढ़ सकते हैं इसे सोच कर उनके हाथ-पाव फूल गये है। अलग मरीज ज्यादा हुए तो स्थिति बेहद खराब हो सकती है। फिलहाल जितने मरीजों का टेस्ट पॉजिटिव आया है उन सभी को नरेला में बने क्वारंटीन सेंटर भेज दिया गया है।
 

इसे भी पढ़ें: लॉकडाउन: विशेषज्ञों की राय में ‘सही समय पर सही फैसला’, लेकिन बड़ी परीक्षा अभी बाकी

आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव मामले 3000 हजारे होने वाले हैं। 48 से ज्यादा मौतें हो चुकी है। दिल्‍ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने हालात को देखत हुए दिल्ली के 90 इलाकों को सील  कर दिया हैं। इस समय अगर लॉकडाउन का पालन सही से नहीं करवाया गया तो कोरोना की वजह से दिल्ली पर बड़ी मुसीबत आ सकती है। कोरोना के मामले रोज बढ़ते ही जा रहे हैं।
दिल्ली पुलिस लॉकडाउन का पालन काफी सख्ती से करना रही हैं। दिल्ली में लॉकडाउन के दौरान सरकारी आदेशों का उल्लंघन करने के लिये शुक्रवार को 70 से अधिक मामले दर्ज किये गए और 3,200 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार शाम पांच बजे तक भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत 72 मामले दर्ज किये गए हैं। आंकड़ों के मुबातिक दिल्ली पुलिस अधिनियम की धारा 65 के तहत 3,239 लोगों को हिरासत में लिया गया है जबकि धारा 66 के तहत 269 वाहन जब्त किये गए हैं। इसके अलावा कुल 410 आवाजाही पास जारी किये गए हैं।

Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here