गुजरात में कोरोना के 191 नये मामले आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,815 हो गयी

0
11
अहमदाबाद। गुजरात में पिछली शाम से कोरोना वायरस के संक्रमण के 191 नये मामले सामने आये हैं जिससे कुल मामलों की संख्या बढ़कर 2,815 हो गयी। स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। प्रमुख सचिव जयंती रवि ने बताया कि इस अवधि में 15 लोग कोविड-19 से जूझने के क्रम में जीवन की लड़ाई हार गये। उन्होंने बताया कि ऐसे चौदह लोगों ने अहमदाबाद जबकि एक व्यक्ति ने सूरत में दम तोड़ा। इस बीच राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने शुक्रवार को कहा कि उनकी सरकार परीक्षण तेज करके कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सक्रियता से काम कर रही है। 
उन्होंने दावा किया कि पिछले माह दिल्ली के एक आयोजन से लौटे तबलीगी जमात के सदस्यों के कारण कोविड-19 मामलों की संख्या में वृद्धि हुई है।

इसे भी पढ़ें: Lockdown के 31वें दिन रिकॉर्ड 1,752 नए मामले सामने आए, अब तक 743 मरे

रूपाणी ने कहा, ‘‘मामलों में वृद्धि हुई है विशेषकर अहमदाबाद, सूरत एवं वडोदरा में। 80 प्रतिशत मामले इन तीन शहरों में से हैं और 60 प्रतिशत अहमदाबाद में। गुजरात में मामलों की अधिक संख्या सक्रियता से परीक्षण करने के कारण है।’’ उन्होंने कहा कि सरकार ने मार्च में विदेश से आने वाले छह हजार लोगों को पृथक-वास में रखा है। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘किंतु मामले तब बढ़े जब इससे पहले पिछले महीने में दिल्ली में तबलीगी जमात के सदस्य मिले तथा गुजरात एवं बाकी देश में उन्होंने वायरस को फैला दिया।’’ 

इसे भी पढ़ें: कोविड-19 पर MHA ने कहा- अहमदाबाद, सूरत, हैदराबाद और चेन्नई में स्थिति खास तौर पर गंभीर

स्वास्थ्य अधिकारी जयंती रवि ने गांधीनगर में संवाददाताओं को बताया कि पिछले 24 घंटे में सामने आये कोरोना वायरस संक्रमण के 191 मामलों में अहमदाबाद में 169, सूरत में छह, वडोदरा में पांच, आणंद और पंचमहल में तीन-तीन, भावनगर में दो तथा गांधीनगर, बोटाड, वलसाड में एक एक मामले हैं। राज्य में अहमदाबाद, सूरत एवं राजकोट के कुछ हिस्सों में दस दिन का कर्फ्यू लगाया गया है।

Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here