Coronavirus: चीन में कोरोना के 49 गंभीर मामले, जनवरी बाद सबसे कम

0
10

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने शनिवार को कहा कि देश में कोरोनवायरस के कारण गंभीर स्थिति में केवल 49 लोग है जो जनवरी के अंत के बाद से सबसे कम आंकड़ा है। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि पिछले दिसंबर में वुहान में प्रकोप शुरू होने के बाद पहली बार, इनमें से कोई भी गंभीर कोविड-19 मामला शहर में दर्ज नहीं किया गया था, जहां वर्तमान में कोरोना संक्रमण के 23 मामले सक्रिय हैं।

आयोग के अनुसार, मध्य रात्रि तक, 12 नए मामले दर्ज किए गए थे, जिनमें से 11 आयातित मामले हैं। बाकी मामले स्थानीय हैं जो हेइलोंगजियांग प्रांत में सामने आए हैं, जो रूस की सीमा से लगता है और हाल के दिनों में रूस के यात्रियों के बीच संक्रमण पाया गया है जिससे चीन को पड़ोसी देश के साथ अपनी सीमा को बंद करना पड़ा है।

यह लगातार नौवां दिन भी है जब चीनी अधिकारियों ने किसी की मौत दर्ज नहीं की है इसलिए चीन में आधिकारिक तौर पर कन्फर्म किए गए 82,816 मामलों में कोविड-19 की वजह से होने वाली मौतों की कुल संख्या 4,632 से अधिक है। देश में कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या 77,346 है जबकि 838 अभी भी सक्रिय मामले हैं।

अब तक, रोगियों के निकट संपर्क में आए 729,287 लोगों की चिकित्सा निगरानी की गई है, जिनमें से 8,493 अभी भी निगरानी में हैं और इनमें से 17 के वायरस से संक्रमित होने का संदेह है। चीन में 29 ऐसे नए मामले भी सामने आए हैं जिनमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं है, बिना लक्षणों के चिकित्सा निगरानी में रहने वालों की संख्या 983 हो गई है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here