सिपाही अमित के परिजनों को एक करोड़ की सहायता राशि देगी दिल्ली सरकार

0
70

नई दिल्ली। कोरोना वायरस संक्रमण से दिल्ली पुलिस के सिपाही अमित कुमार की मौत पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अफसोस जताया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार कोरोना योद्घा के परिजनों को एक करोड़ रुपये की मदद देगी। वहीं, उपराज्यपाल अनिल बैजल और दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने भी दुख जाहिर किया है।

भारत नगर थाने में तैनात सिपाही अमित कुमार की कोरोना संक्रमण के कारण मंगलवार को मौत हो गई थी। हैरानी की बात यह कि उनमें एक दिन पहले संक्रमण का पता चला था। इस पर अफसोस जाहिर करते हुए मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया कि अमित कुमार ने अपनी जान की परवाह न करते हुए हम दिल्लीवालों की सेवा की। वह खुद करोना से संक्रमित हो गए और छोड़कर चले गए। उनकी शहादत को सभी दिल्लीवासियों की ओर से नमन करता हूं। उन्होंने अमित के परिवार को एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि देने का भी ऐलान किया।
उपराज्यपाल अनिल बैजल ने शोक जाहिर करते हुए कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अमित कुमार के त्याग का याद रखा जाएगा। दिल्ली पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने कहा कि ऐसी घड़ी में पूरी दिल्ली पुलिस अमित के परिवार के साथ है। उन्होंने अमित के परिवार के लिए एक करोड़ के मुआवजे की मांग से जुड़ा एक प्रस्ताव दिल्ली सरकार के पास भेजने की बात कही थी। हालांकि, मुख्यमंत्री ने इससे पहले ही खुद ही एक करोड़ की सम्मान राशि देने का ऐलान कर दिया है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here