बालीवुड अभिनेताओं ने कोविड-19 से मुक्त हो चुके लोगों से ब्लड डोनेट करने का अनुरोध किया

0
7

मुंबई। अभिनेता ऋतिक रोशव, अजय देवगन और वरुण धवन ने कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्त हो चुके लोगों को अन्य मरीजों की मदद के लिए रक्तदान करने के लिए कहा।
स्थानीय नगर निकाय बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने कहा कि कोविड-19 संक्रमण से मुक्ता हो चुके रोगियों में वायरस से बचाव करने वाली एंटीबॉडी हैं।
बीएमसी ने ट्वीट किया, “संक्रमणमुक्त हो चुके लोगों को चार सप्ताह बाद रक्त और प्लाज्मा दान करना चाहिए जिससे कोरोना वायरस से मुकाबलेमें मदद मिल सके।”

इसे भी पढ़ें: कोरोना से उबरकर मजबूती से वापसी करेगा मनोरंजन जगत: आशा भोसले

अजय देवगन ने ट्वीट किया, “यदि आप कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं तो आप कोविड-19 से जंग जीतने वाले योद्धा हैं। हमें इस अदृश्य दुश्मन से लड़ने के लिए ऐसे ही योद्धाओं की जरुरत है। आपके खून में वो ‘गोलियां’ हैं जिनसे वायरस को मारा जा सकता है। इसलिए आप लोगों से अनुरोध है कि आप रक्तदान करें विशेषकर गंभीर रुप से संक्रमित लोगों के ठीक करने के लिए आगे आएं। जल्दी करें।”
ऋतिक और वरुण ने बताया कि कैसे शहर के कस्तूरबा अस्पताल के ‘मिशन’ में कोरोना वायरस से संक्रमणमुक्त हो चुके लोगों के सहयोग की जरूरत है।

उन्होंने लिखा, “ यदि आप कोरोना वायरस से संक्रमित थे और आपकी अंतिम रिपोर्ट में संक्रमणमुक्त होने की पुष्टि होने के बाद के 14 दिन के पृथकवास समाप्त हो गया है तो आपके खून में मौजूद कोशिकाएं वायरस को खत्म करने में मदद कर सकती हैं। यदि आप ने रक्तदान किया तो दूसरे भी ठीक हो पाएंगे। आपसे अनुरोध है कि जल्द से जल्द रक्तदान कर लोगों का जीवन बचाएं।”
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, सोमवार को देश भर में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 543 पहुंच गई जबकि कुल संक्रमित मामलों की संख्या 17.265पहुंच गई।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here