Cyclone Amphan Live Updates: अम्फान तूफान का कहर, बंगाल में 12 लोगों की मौत, हजारों मकान नष्ट

0
44

खास बातें

  • चक्रवाती तूफान अम्फान ने पश्चिम बंगाल और ओडिशा में मचाई तबाही
  • तूफान की वजह से 12 लोगों की मौत हो गई, हजारों घर नष्ट हो गए
  • उपराष्ट्रपति ने चक्रवाती तूफान से मरने वालों की मौत पर जताया शोक
  • कोलकाता हवाई अड्डे के एक हिस्से में अम्फान की वजह से भरा पानी

लाइव अपडेट

11:03 AM, 21-May-2020

कोलकाता हवाई अड्डे पर भरा पानी

कोलकाता हवाई अड्डे के एक हिस्से में चक्रवाती तूफान अम्फान की वजह से पानी भर गया।

10:33 AM, 21-May-2020

उपराष्ट्रपति ने लोगों की मौत पर जताया शोक

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने चक्रवाती तूफान अम्फान के कारण लोगों की मौत पर गुरुवार को शोक जताया और समय रहते लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के लिए पश्चिम बंगाल और ओडिशा के प्रशासन की सराहना की।

उपराष्ट्रपति सचिवालय ने उपराष्ट्रपति के हवाले से ट्वीट किया, ‘पश्चिम बंगाल तथा ओडिशा में चक्रवात के कारण हुई जानमाल की क्षति तथा सार्वजनिक और निजी संपत्ति और फसलों को हुए व्यापक नुकसान से व्यथित और चिंतित हूं।’

09:53 AM, 21-May-2020

हजारों मकान नष्ट, निचले इलाकों में भरा पानी

पश्चिम बंगाल के कई हिस्सों में तबाही मचाने वाले अत्यंत भीषण चक्रवाती तूफान ‘अम्फान’ के कारण कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई, हजारों मकान नष्ट हो गए और निचले इलाकों में पानी भर गया।

राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि इस चक्रवाती तूफान के कारण जान-माल को हुए नुकसान का अनुमान लगाना अभी संभव नहीं है, क्योंकि जिन क्षेत्रों में सर्वाधिक तबाही मची है, उनमें अब भी जाना संभव नहीं है।

09:15 AM, 21-May-2020

बांग्लादेश की तरफ बढ़ा चक्रवाती तूफान अम्फान

मौसम विभाग ने कहा कि चक्रवाती तूफान अम्फान पिछले 6 घंटों के दौरान 27 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से उत्तर-उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ गया है। तूफान कमजोर हो गया है और वो अभी बांग्लादेश के उत्तर-उत्तरपूर्व में 270 किलोमीटर दूर स्थित है।

08:51 AM, 21-May-2020

ओडिशा में भारी बारिश और तेज हवाओं के बाद खुलीं दुकानें

ओडिशा में चक्रवात अम्फान के कारण भारी बारिश और तेज हवाओं के एक दिन बाद बालासोर के पतरापाड़ा क्षेत्र में फिर से दुकानें खुल गई हैं।

08:29 AM, 21-May-2020

अगले तीन घंटे में तूफान के कमजोर होने की आशंका

पश्चिम बंगाल अम्फान की वजह से कोलकाता के कई हिस्सों में पेड़ उखड़ गए और जलभराव हो गया। मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन घंटे के दौरान चक्रवात के कमजोर होने की संभावना है।

08:03 AM, 21-May-2020

कोलकाता में सड़कों से टूटे हुए पेड़ों को हटाने का काम जारी

कोलकाता एयरपोर्ट रोड पर एनडीआरएफ के कर्मियों द्वारा सड़कों से टूटे हुए पेड़ों को हटाया जा रहा है।

07:18 AM, 21-May-2020

चक्रवाती तूफान अम्फान का कोहराम, 12 लोगों की मौत 
पश्चिम बंगाल में भयावह चक्रवात के चलते 12 लोगों की मौत हुई है। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बताया, बुधवार देर रात तक मिली जानकारी के मुताबिक कम से कम 12 लोगों की जान गई है। कई इलाकों में भारी तबाही हुई है। संचार व्यवस्था बुरी तरह प्रभावित है। सबसे ज्यादा प्रभावित इलाकों मेें पहुंच नहीं बन सकी है। इसलिए नुकसान का वास्तविक आकलन बृहस्पतिवार को ही हो सकेगा। बनर्जी ने कहा, हम कोरोना महामारी से ज्यादा नुकसान इस चक्रवात के कारण झेल रहे हैं।

07:01 AM, 21-May-2020

अम्फान तूफान का कहर, बंगाल में 12 लोगों की मौत, हजारों मकान नष्ट

18 घंटे में श्रेणी 1 से श्रेणी 5 में बदला
भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक चक्रवाती तूफान अम्फान रिकॉर्ड 18 घंटे में श्रेणी-1 से श्रेणी-5 के सुपर साइक्लोनिक तूफान में बदल गया। अम्फान बीते 20 वर्षों में पूर्वी तट से टकराने वाला दूसरा सबसे शक्तिशाली तूफान है। इससे पहले 1999 में ओडिशा में आए तुफान ने भारी तबही मचाई थी और इसमें 15 हजार लोगों की जान गई थी।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here