संकट में बॉलीवुड! FWICE ने उद्धव ठाकरे से पोस्ट-प्रोडक्शन शुरू करने की अनुमति मांगी

0
49

मुंबई। देश में लॉकडाउन का असर हर फील्ड पर पड़ा है लेकिन सिनेमा पर जिस तरह पड़ा है वह काफी दयनीय हैं। लॉकडाउन के कारण सिनेमा के डेली वर्कर्स पाई-पाई को मोहताज हो गये। बैकग्राउंड डांसर के पास खाने के लिए तक पैसे नहीं बचे। कुछ लोग रोड पर है और कुछ लोग सरकारी अस्पताल में  जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं। ये तो  रही संघर्ष कर रहे लोगों की बात दूसरी तरफ बड़े-बड़े फिल्म निर्माता पर भी लॉकडाउन का गाज गिरी हैं। संजय लीला भंसाली की फिल्म का 15 करोड़ का सेट लॉकडाउन के कारण तोड़ना पड़ा। लॉकडाउन के कारण कई फिल्मों के शूट हो कर रखे हुए है लेकिन एडिट नहीं किए जा सकते हैं। बॉलीवुड इंडस्ट्री को लॉकडाउन के कारण करोड़ो का नुकसान हुआ हैं। इस समय बॉलीवुड के हालात काफी संकट में हैं।

इसे भी पढ़ें: डिजाइनर सिल्वर ज्वेलरी के साथ रवीना टंडन ने पहना पठानी कुर्ता, क्या आपको पसंद आया नया लुक

 फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (एफडब्ल्यूआईसीई) ने मंगलवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर फिल्मों, शो और अन्य मनोरंजन कार्यक्रमों के पोस्ट-प्रोडक्शन (शूटिंग के बाद के काम) को फिर से शुरू करने की अनुमति मांगी है।
  पांच लाख से अधिक सदस्यों के साथ 32 विभिन्न कला विभागों की मूल संस्था एफडब्ल्यूआईसीई ने कहा कि कई निर्माताओं ने कुछ परियोजनाओं में करोड़ों रुपये का निवेश किया है। लेकिन लॉकडाउन के कारण वे सभी परियोजनाएं लंबित हैं।

इसे भी पढ़ें: नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म ‘घूमकेतू’ का ट्रेलर रिलीज, अब तक का सबसे मजेदार रोल

पत्र में कहा गया, ‘‘हम आपका ध्यान मनोरंजन जगत की समस्याओं की तरफ लाते हुए बताना चाहते हैं कि मीडिया और मनोरंजन उद्योग की कई परियोजनाएं हैं जो लॉकडाउन के कारण रुकी हुई हैं और जल्द ही पूरी हो सकती हैं। केवल संपादन, साउंड रिकॉर्डिंग, संगीत रिकॉर्डिंग जैसे कार्य लंबित हैं।’’

इसे भी पढ़ें: डिजाइनर सिल्वर ज्वेलरी के साथ रवीना टंडन ने पहना पठानी कुर्ता, क्या आपको पसंद आया नया लुक

उन्होंने कहा, ‘‘ कृपया इन परियोजनाओं को पूरा करने के लिए अनुमति दें ताकि न्यूनतम कार्यबल के साथ बंद स्टूडियो में निर्माण के बाद लंबित कार्यों को पूरा किया जा सके। इससे भारी धनराशि का निवेश करने वाले निर्माताओं को बहुत राहत मिलेगी और लॉकडाउन हटते ही वे अपनी फिल्में रिलीज कर पाएंगे।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here