अभिनेता इरफान खान की तबियत बिगड़ी, कोकिलाबेन हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया

0
12



बॉलीवुड एक्टरइरफान खानमंगलवार सुबहबाथरूम में गिर गए थे। उन्होंने अचानक कमजोरी की शिकायत की। इसके बाद उन्हेंहॉस्पिटल में आईसीयू में भर्ती करवाया गया। इरफान के प्रवक्ता ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा किहां, यह सही है कि इरफान को कोलन इंफेक्शन के चलते मुंबई के कोकिलाबेन में आईसीयू में भर्ती कराया गया है। हम सभी को अपडेट रखेंगे। वह डॉक्टरों की देखरेख में हैं। उनकी ताकत और साहस उनकी मदद कर रहा है। हमें पूरा विश्वास है कि उनकी जबरदस्त इच्छाशक्ति और शुभचिंतकों के प्यार की वजह से वह जल्द ठीक हो जाएंगे।

पिछले दिनोंइरफान की मांसईदा बेगम का जयपुर मेंइंतकाल हो गया था। मगरलॉकडाउन और तबियत खराब होने के कारण इरफान मां के जनाजे में भी शामिल नहीं हो पाए थे।उन्होंने जयपुर में परिजन से वीडियो कॉल पर बात की थी।

दो साल पहले बीमारी के बारे में इरफान को पता चला

दो साल पहले मार्च 2018 में इरफान को अपनी बीमारी का पता चला था। उन्होंने खुद फैंस के साथ यह खबर साझा की थी।उन्होंने ट्वीट किया था, ‘जिंदगी में अचानक कुछ ऐसा हो जाता है, जो आपको आगे लेकर जाताहै। मेरी जिंदगी के पिछले कुछ दिन ऐसे ही रहे हैं। मुझे न्यूरो इंडोक्राइन ट्यूमर नामक बीमारी हुई है। लेकिन, मेरे आसपास मौजूद लोगों के प्यार और ताकत ने मुझमें उम्मीद जगाई है।’ बीमारी का पता लगने के बादइरफान खान इलाज कराने लंदन गए थे। वहां वे करीब एक साल रहे और फिरअप्रैल 2019 में भारत लौटे।

2019 में इलाज करवा कर लौटे थे इरफान

वापसी के बाद उन्होंने अपनी फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ की शूटिंग राजस्थान में शुरू की और फिर आगे के शेड्यूल के लिए लंदन चले गए थे, जहां वे डॉक्टर्स के संपर्क में भी रहे। हालांकि, लॉकडाउन के चलते यह फिल्म सिर्फ दो दिन ही सिनेमाघरों में चल पाई। फिल्म के ट्रेलर रिलीज से पहले इरफान ने फैन्स के लिए यू-ट्यूब पर अपना इमोशनल मैसेज छोड़ा था। उन्होंने कहा था, “हैलो भाइयों-बहनों, नमस्कार। मैं इरफान। मैं आज आपके साथ हूं भी और नहीं भी। खैर, ये फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ मेरे लिए बहुत खास है। सच…यकीन मानिए, मेरी दिली ख्वाहिश थी कि इस फिल्म को उतने ही प्यार से प्रमोट करूं, जितने प्यार से हम लोगों ने बनाया है। लेकिन, मेरे शरीर के अंदर कुछ अनवॉन्टेडमेहमान बैठे हुए हैं। उनसे वार्तालाप चल रहा है। देखते हैं किस करवट ऊंट बैठता है। जैसा भी होगा आपको इत्तिला कर दी जाएगी।”

वैसे इरफानडॉक्टरों की राय लेने के लिए लंदन आते-जाते रहते हैं मगर पिछले डेढ़ महीने से जारी लॉकडाउन के चलतेसभी इंटरनेशनल फ्लाइट्स रद्द हैं। इसलिए, वे मुंबई से बाहर नहीं जा पाए।

इरफान खान की चुनिंदा फिल्में और सम्मान
इरफान ने ‘मकबूल’, ‘लाइफ इन अ मेट्रो’, ‘द लंच बॉक्स’, ‘पीकू’, ‘तलवार’ और ‘हिंदी मीडियम’ जैसी शानदार फिल्मों में काम किया है। उन्हें ‘हासिल’ (निगेटिव रोल), ‘लाइफ इन अ मेट्रो’ (बेस्ट एक्टर), ‘पान सिंह तोमर’ (बेस्ट एक्टर क्रिटिक) और ‘हिंदी मीडियम’ (बेस्ट एक्टर) के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला। ‘पान सिंह तोमर’ के लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड दिया गया था। कला के क्षेत्र में उन्हें देश का चौथा सबसे बड़ा सम्मान पद्मश्री भी मिल चुका है।

आप जल्दी स्वस्थ होकर लौटें- सपना भावनानी

सेलेब्रेटी हेयर स्टाइलिस्ट सपना भावनानीने ट्विटर पर इरफान खान के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हुए लिखा, ‘हम आपको बहुत सारा प्यार भेज रहे हैं।आप जल्दी स्वस्थ होकर घर लौट आयें। हम आपको मिस कर रहे हैं।’

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


दो साल पहले मार्च-2018 में इरफान को अपनी बीमारी का पता चला था। उन्होंने खुद अपने फैंस को यह खबर दी थी। -फाइल फोटो

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here