Jammu and Kashmir: घाटी में 24 घंटे में 4 आतंकी ढेर, एक सहयोगी भी मारा गया, सर्च ऑपरेशन जारी 

0
8

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। एक ओर जहां देश कोरोना महामारी से लड़ रहा है, वहीं दूसरी ओर जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना लगातार आतंकवादियों से लड़ रही है। भारतीय सेना ने बीते 24 घंटे में चार आतंकवादियों और उनके एक मददगार को मार​ गिराया है। सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस का यह साझा अभियान था। फिलहाल सेना के जवान इलाके में अन्य आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं।  बता दें कि भारतीय सुरक्षाबलों की अप्रैल महीने में आतंकियों के साथ यह छठवीं मुठभेड़ थी। इस दौरान कुल 20 आतंकी मारे जा चुके हैं।

घेराबंदी देख आतंकियों ने शुरू की फायरिंग
आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया है कि शुक्रवार देर रात गोरीपोरा, अवंतीपोरा में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद इलाके को सुरक्षाबलों ने घेर लिया।आतंकियों ने खुद को घिरा देख सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी, इसके जवाब में सुरक्षाबलों ने भी फायरिंग की। मुठभेड़ में शनिवार सुबह दो आतंकियों को मार गिराया गया, जबकि एक मददगार भी ढेर हो गया। इनके पास से भारी मात्रा में गोला बारूद मिला है। 

इससे पहले शुक्रवार शाम कश्मीर में कुलगाम जिले के शीरपोरा गांव से अगवा किए गए एक पुलिस कॉन्स्टेबल को आतंकियों के चंगुल से सुरक्षित छुड़ा लिया गया। पुलिस ने इस इस दौरान दो आतंकियों को भी मार गिराया। पुलिस को आतंकियों के तब्जे से छुड़ाते वक्त मुठभेड़ में एक जवान भी जख्मी हो गया।

बुधवार को मारे गए थे 4 आतंकवादी
बता दें कि जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में बुधवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए थे। सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि इलाके के मेलहूरा गांव में आतंकी मौजूद हैं। इस सूचना पर सेना की 55 राष्ट्रीय राइफल्स, सीआरपीएफ और एसओजी की टीम ने गांव की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया।घेरा सख्त होता देख एक मकान में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर फायरिंग शुरू कर दी। पहले तो सुरक्षाबलों ने उन्हें समर्पण के लिए कहा। इसके बाद भी आतंकियों ने गोलीबारी जारी रखी तो सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। इस दौरान छिपे मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए। 

इस महीने में 4 अप्रैल को हुआ था पहला एनकाउंटर 

  • 25 अप्रैल: अवंतीपोरा के गोरीपारा इलाके में तीन आतंकी मारे गए।  
  • 22 अप्रैल: शोपियां में चार आतंकवादियों को मार गिराया। 
  • 17 अप्रैल : राज्य में दो अलग-अलग जगहों पर मुठभेड़ हुई, इसमें चार आतंकी मार गिराए गए थे। 
  • 11 अप्रैल:  कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी, इसमें आतंकी हथियार छोड़कर भाग गए थे।
  • 7 अप्रैल: सेना ने आमने-सामने की लड़ाई में 5 आतंकी मार गिराए थे। यह कश्मीर में साल का सबसे मुश्किल ऑपरेशन था। इसमें सर्जिकल स्ट्राइक कर चुकी पैरा यूनिट के 5 जवान शहीद हो गए थे।
  • 4 अप्रैल: कुलगाम में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में हिजबुल के 4 आतंकियों को मार गिराया।

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

...
Jammu and Kashmir: 4 terrorists killed in 9 hours in the valley, a colleague was also killed, search operation continues
.
.

.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here