Kovid-19 under control, need not fear: Government | COVID-19 Update: नियंत्रण में कोरोनावायरस, डरने की जरूरत नहीं- सरकार

0
11

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने शुक्रवार को दावा किया कि कोरोनावायरस का प्रसार सीमित और नियंत्रण में है, जबकि एक अध्ययन के हवाले से सरकार ने यह भी कहा कि देश में सर्दी-बुखार की दवाओं के इस्तेमाल में कोई तेजी नहीं आई है। नीति आयोग के सदस्य वी. के. पॉल ने कहा, निमोनिया और बुखार के मामलों पर हमारी नियमित निगरानी से पता चलता है कि कोई वृद्धि नहीं हुई है। आईसीयू में भीड़ या अस्पतालों के बाहर कोई लाइन नहीं है। इस पर एक अध्ययन किया गया था कि सर्दी-बुखार की दवा के इस्तेमाल में इजाफा हुआ है या नहीं।

सरकार की अधिकार प्राप्त समिति-1 के अध्यक्ष पॉल ने यह भी कहा कि देश में इस बीमारी का न तो कोई अंडरकरेंट है और न तो इसे कम कर के बताया जा रहा है। उन्होंने कहा, बीमारी नियंत्रण में है और सीमित है। कुल मिलाकर यही तस्वीर है। उन्होंने कहा कि देश में जांच बढ़ने के बाद भी मामलों में कोई आनुपातिक वृद्धि नहीं देखी गई। उनहोंने जोर देकर कहा, छिपे मामलों में वृद्धि से डरने की जरूरत नहीं है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here