क्वारंटीन मजदूरों से मिलीं महिला आयोग सदस्य

0
47

। झांसी मेडिकल कॉलेज से शुक्रवार की शाम तक 57 सैंपल की जांच रिपोर्ट आई, जिसमें सभी निगेटिव निकले। तीन संक्रमितों की लगातार दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आईं। इनमें बांदा के नरैनी के रामनगर का प्रवासी मजदूर और महोबा के दोनों स्वास्थ्य कर्मी शामिल हैं। उधर, जिले में 21 संक्रमितों का आंकड़ा बरकरार है। इनमें 18 सक्रिय संक्रमित हैं। वहीं, महानगरों से 92 और मजदूरों की वापसी हुई। इन सभी का जिला अस्पताल में स्वास्थ्य परीक्षण हुआ।

शुक्रवार को राजकीय मेडिकल कालेज में झांसी लैब से कुल 57 नमूनों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई, जबकि 59 नमूने भेजे गए थे। दो संदिग्धों की रिपोर्ट आना बाकी है। प्राप्त रिपोर्टों में तीन रिपोर्टें लगातार दूसरी बार निगेटिव आई हैं।
इन तीनों की पहली रिपोर्टें पॉजिटिव थीं। यह महोबा के दोनों स्वास्थ्य कर्मी और बांदा के नरैनी कस्बे का प्रवासी मजदूर शामिल है। मेडिकल कालेज प्रधानाचार्य डा. मुकेश कुमार यादव ने बताया कि पॉजिटिव से निगेटिव हुए संक्रमितों को शनिवार को आइसोलेशन से हटाकर क्वारंटीन सेंटर भेज दिया जाएगा।
उधर, सीएमओ कार्यालय के एपिडेमोलॉजिस्ट डा. प्रसून ने बताया कि अब तक 892 नमूने भेजे गए। इनमें 762 की रिपोर्ट प्राप्त हुई और 73 की जांच आना बाकी है। वहीं महानगरों से यहां आए 92 मजदूरों ने जिला अस्पताल पहुंचकर चेकअप कराया।
इनमें महाराष्ट्र के 27, इंदौर के चार, सूरत के 13, गुरुग्राम के सात, हरियाणा और दिल्ली के आठ-आठ मजदूर शामिल हैं। चिकित्साधिकारी डा. विनीत सचान ने बताया कि थर्मल स्क्रीनिंग के बाद मजदूरों को होम क्वारंटीन में रहने की हिदायत दी गई है। अधिकारियों को भी इन मजदूरों की सूचना भेजी गई है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here