मेकअप करते समय इन छोटी−छोटी गलतियों से नहीं मिलता परफेक्ट लुक

0
15
मेकअप करना वास्तव में एक कला है और इसलिए महिलाएं अपने लुक के साथ एक्सपेरिमेंट करने के लिए डिफरेंट स्टाइल में मेकअप करती हैं, कभी न्यूड लुक तो कभी स्मोकी आईज। यह मेकअप का ही कमाल है कि एक ही चेहरे को कई तरह के लुक दिया जा सकता है। लेकिन जहां एक ओर मेकअप से चेहरे की खामियों को छिपाकर खूबियों को उभारा जा सकता है। वहीं दूसरी ओर, अगर मेकअप करते समय कुछ गलतियां हो जाएं तो इससे पूरा लुक ही बिगड़ जाता है। तो चलिए जानते हैं कुछ ऐसी ही गलतियों के बारे में, जिन्हें आपको मेकअप करते समय बचना चाहिए−
रूखी स्किन पर मेकअप
ड्राई स्किन पर मेकअप लगाना सबसे बड़ी मेकअप गलतियों में से एक है, जो चेहरे को रूखा, बूढ़ा और थका हुआ दिखा सकता है। भले ही आप कितना भी ब्रांडेड मेकअप यूज कर लें, लेकिन अगर आप रूखी स्किन पर इसे अप्लाई करती हैं तो इससे आपको फिनिश लुक मिल ही नहीं सकता। इसलिए सुनिश्चित करें कि मेकअप लगाने से पहले आपका चेहरा अच्छी तरह से हाइड्रेट हो।
गलत ब्लेंडिंग तकनीक
कुछ लड़कियां मेकअप अप्लाई करने के बाद उसे अच्छी तरह ब्लेंड नहीं करतीं। यही आपकी सबसे बड़ी मेकअप मिसटेक है। मेकअप करते समय ब्लेंडिंग पर फोकस करना बेहद जरूरी है। अगर आप मेकअप को अच्छी तरह ब्लेंड नहीं करतीं तो इससे वह आपकी स्किन पर अलग से रखा हुआ नजर आता है और आपका पूरा चेहरा ही अजीब नजर आता है।
गलत आईलाइनर का चयन
आजकल मार्केट में कई तरह के कलरफुल आईलाइनर मिलते हैं, जो देखने में काफी अच्छे लगते हैं। लेकिन यह बेहद जरूरी है कि आप सही आईलाइनर का चयन करें। मसलन, अगर आपकी स्किन टोन डार्क है, तो आपको ब्लैक आईलाइनर का चयन करना चाहिए। वहीं, अगर आपकी स्किन टोन लाइटर है तो आप ब्राउन आईलाइनर को चुनें। वहीं अगर आपके ब्लॉन्ड हेयर और ब्लू आईज है तो आपको ब्लैक आईलाइनर से दूरी बनानी चाहिए।
बहुत अधिक कंसीलर
कंसीलर यकीनन स्किन की खामियों को छिपाता है, लेकिन एक गलती तो अधिकतर लड़कियां करती हैं, वह है बहुत अधिक कंसीलर अप्लाई करना। आपको कभी भी अपने पूरे चेहरे पर कंसीलर नहीं लगाना चाहिए। बल्कि आप इन्हें उन जगहों पर अप्लाई करें, जहां पर ब्लेमिश और डार्क स्पॉट्स हैं।
मिताली जैन

Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here