रिलीज से पहले देखें कैसी होगी मिशेल ओबामा पर बनीं डॉक्यूमेंट्री ‘बिकमिंग’, रिलीज हुआ ट्रेलर

0
49

मिशेल ओबामा एक अमेरिकी वकील और लेखक हैं, जो 2009 से 2017 तक संयुक्त राज्य अमेरिका की पहली महिला थीं। उन्होंने संयुक्त राज्य अमेरिका के 44 वें राष्ट्रपति बराक ओबामा से शादी की है। वह संयुक्त राज्य अमेरिका की पहली अफ्रीकी-अमेरिकी पहली महिला हैं। मिशेल ओबामा ने अपनी जिंदगी में कई ऐसे काम किए हैं जिसके लिए लोग उन्हें याद रखेंगे। मिशेल की जिंदगी को अब आप पर्दे पर देख सकेंगे। मिशेल ओबामा के जीवन पर डॉक्यूमेंट्री रिलीज होने जा रही है. इस डॉक्यूमेंट्री का नाम बिकमिंग है और ये 6 मई को नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया जाएगा।

आज मिशेल ओबामा की डॉक्यूमेंट्री का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है। ट्रेलर में मिलेश की जिंदगी के हर पार्ट को दिखाया गया है। उनके बचपन से लेकर बराक ओबामा से शादी करने तक की का पूरा सफर उन्होंने कैसे तय किया।

इसे भी पढ़ें: लगातार टल रही शूटिंग के कारण बढ़ा ‘ब्रह्मास्त्र’ का बजट, रणबीर-आलिया-अयान ने लिया बड़ा फैसला

‘‘बीकमिंग’’ का निर्माण, सर्वश्रेष्ठ डॉक्यूमेंट्री फीचर ऑस्कर विजेता “अमेरिकन फैक्टरी” बनाने वाली निर्माता कंपनी हायर ग्राउंड ने किया है। यह कंपनी पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और पूर्व प्रथम महिला की है जिनका नेटफ्लिक्स के साथ विशेष समझौता है। इस डॉक्यूमेंट्री के साथ चलचित्रकार नादिया हॉलग्रेन निर्देशन की दुनिया में कदम रख रही हैं। उन्हें ‘‘ट्रबल द वॉटर” पर अपने काम के लिए प्रसिद्धि प्राप्त है।

इसे भी पढ़ें: लंबे समय बाद सुपरस्टार जितेन्द्र करने जा रहे हैं एक्टिंग में वापसी, जानें किस फिल्म में आएंगे नजर 

‘‘बीकमिंग’’ में संस्मरण में जहां कहानी खत्म होती है उससे आगे की कहानी है जहां मिशेल अपनी किताब का प्रचार करने के लिए 34 शहरों का दौरा करती हैं। मिशेल ओबामा ने एक बयान में कहा, “जो महीने मैंने यात्रा करने, लोगों से मिलने और उनके साथ जुड़ने में बिताए, वे मेरे मन में यह विचार लेकर आए कि हममें क्या कुछ समान एवं वास्तविक है।’’ पूर्व प्रथम महिला ने कोरोना वायरस वैश्विक महामारी पर भी बात की। उन्होंने कहा, “शांत चित्त या आशावान रहना इन दिनों मुश्किल है लेकिन मुझे उम्मीद है कि मेरी तरह आपको नादिया ने जो बनाया है उसे देखकर खुशी और थोड़ी सी राहत मिलेगी। क्योंकि वह असाधारण प्रतिभा की धनी हैं, ऐसी इंसान जिनकी शूटिंग के प्रत्येक हिस्से में बुद्धिमता और दूसरों के लिए करुणा दिखती है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here