Pakistan launches $ 595 million funding appeal to deal with Corona | COVID-19: कोरोना से निपटने के लिए पाकिस्तान ने शुरू की 59.5 करोड़ डॉलर की फंडिंग अपील

0
13

पाकिस्तान (Pakistan) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ लड़ाई में तत्काल जरूरतों को पूरा करने के लिए संयुक्त राष्ट्र और उसके सहयोगी संगठनों के साथ मिलकर 59.5 करोड़ डॉलर की फंडिंग अपील शुरू की है। डॉन न्यूज के मुताबिक, विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने गुरुवार को इसके वर्चुअल लॉन्च पर बात करते हुए कहा कि पाकिस्तान अपने द्विपक्षीय और बहुपक्षीय साझेदारों से स्वास्थ्य सेवा के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने में मदद करने और इस चुनौती से निपटने के लिए एक राजकोषीय स्थान बनाने के लिए अनुरोध कर रहा है।

कोविड-19: सार्क की वर्चुअल कॉन्फ्रेंस की मेजबानी करेगा पाकिस्तान, कोरोना के खिलाफ रणनीति पर चर्चा

जिन आवश्यकताओं के लिए वित्तीय मदद अपील शुरू की गई, उन्हें कोरोना से मुकाबले के लिए बहु-क्षेत्रीय तैयारी और प्रतिक्रिया योजना में माना गया है। योजना का प्राथमिक उद्देश्य पाकिस्तान के स्वास्थ्य क्षेत्र पर कोरोना संकट के तत्काल और दीर्घकालिक प्रभावों से निपटना है।

आर्थिक मदद: कोरोना संकट के बीच पाकिस्तान को राहत, IMF से मिले 1.39 अरब डॉलर

कोरोना से निपटने के लिए एक आम एजेंडा और रणनीति की जरूरत
कुरैशी ने कहा कि कोविड -19 एक आम दुश्मन है जिससे निपटने के लिए एक आम एजेंडा और रणनीति की जरूरत है। इस अवसर पर स्वास्थ्य मामलों पर प्रधानमंत्री इमरान खान के विशेष सहायक जफर मिर्जा ने कहा कि पाकिस्तान में इस बीमारी को लेकर लगाए गए पूवार्नुमान आने वाले हफ्तों और महीनों के लिए काफी भयावह हैं। विदेश कार्यालय ने कहा कि विश्व बैंक ने पाकिस्तान को प्रभावी और समयबद्ध कार्रवाई करने में मदद करने के लिए तुरंत 240 करोड़ डॉलर का पैकेज उपलब्ध कराया था। पाकिस्तान में 237 मौतों के साथ कोरोनोवायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 11,155 हो गई है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here