प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- देश में कोरोना के खिलाफ जंग जनता ही लड़ रही, सब अपना योगदान दे रहे हैं

0
6
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह इस साल का चौथा और मन की बात का 64वां संस्करण
  • इससे पहले मोदी ने 29 मार्च को मन की बात की थी, इस बार की मन की बात के लिए लोगों से सुझाव मांगे थे

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को ‘मन की बात’ की। उन्होंने कहा कि आज पूरा देश एकसाथ चल रहा है। ताली, थाली ने देश को प्रेरित किया है। ऐसा लग रहा है कि महायज्ञ चल रहा है। हमारे किसान खेत में मेहनत कर रहे हैं कि कोई भूखा नहीं रहना चाहिए। कोई मास्क बना रहा है, तो कोई क्वारैंटाइन में रहते हुए स्कूल की पुताई कर रहा है। कोई पेंशन माफ कर रहा है। यह उमड़ता-घुमड़ता भाव ही लड़ाई को पीपल ड्रिवन बना रहा है।

उन्होंने कहा कि बहुत ही आदर के साथ 130 देशवासियों की इस भावना को नमन करता हूं। सरकार ने कोविडवॉरियर्स.जीओवी.इन प्लेटफॉर्म भी तैयार किया है। इसमें सरकार ने सभी को एक-दूसरे से जोड़ दिया है। इससे सवा करोड़ लोग जुड़ चुके हैं। आशा कार्यकर्ता, नर्स सभी जुड़े हैं। ये लोग योजना बनाने में मदद भी कर रहे हैं। हर लड़ाई कुछ न कुछ सिखाकर जाती है। कुछ मार्ग बनाती है, मंजिलों की दिशा भी देती है। भारत में नए बदलाव भी हुए हैं। हर सेक्टर तकनीकी बदलाव की तरफ बढ़ रहा है। देश का हर इनोवेटर नया निर्माण कर रहा है। जब देश एक टीम बनकर काम करती है, तब हम देखते हैं कि कितना बेहतर हो सकता है।

इससे पहले 29 मार्च को मन की बात की थी

प्रधानमंत्री का यह इस साल का चौथा और मन की बात का कुल 64वां संस्करण होगा। इससे पहले पीएम मोदी ने 29 मार्च को मन की बात की थी। 12 अप्रैल को एक ट्वीट करते हुए बताया था कि इस महीने की मन की बात 26 तारीख को होगी। इसके लिए मोदी ने सुझाव मांगे थे। इससे पहले जब मोदी ने मन की बात की थी तब उन्होंने कोरोना पर ही अपनी बात रखी थी। इस बार भी यही उम्मीद लगाई जा रही है कि मोदी अपने मन की बात में कोरोनावायरस के बारे में ही जिक्र करेंगे।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here