बदमाश ने दूसरे की जमीन पर बना लिए थे मकान,  प्रशासन ने चलाया बुल्डोजर 

0
180

 

 किसी दूसरे की जमीन पर कब्जा जमाकर भू-माफिया एवं बदमाश कज्जू कदीर ने मकान बनाने का काम शुरू कर दिया था। संयुक्त टीम ने छुट्टी के दिन मोर्चा सँभाला और मंगलवार की दोपहर में खजरी खिरिया स्थित गर्दा बायपास के समीप लगभग 1 करोड़ की लागत से बन रहे लगभग आधा दर्जन मकानों पर बुल्डोजर चलाकर उन्हें ध्वस्त कर दिया। जिला प्रशासन, पुलिस और नगर निगम की टीम ने अधारताल तहसील में बड़ी कार्रवाई करते हुए बदमाश और भू-माफिया के मंसूबों को नेस्तनाबूत किया। नायब तहसीलदार अधारताल संदीप जायसवाल के अनुसार ग्राम गर्दा के खसरा नम्बर 121/4 की करीब 5 हजार वर्गफीट भूमि पर अतिक्रमण कर माफिया आदर्श नगर अधारताल निवासी अब्दुल कदीर खान उर्फ कज्जू द्वारा बेचने के लिये 5-6 मकान बनाये जा रहे थे। यह भूमि जबकि मुन्नालाल रजक की निजी भूमि थी। मुन्ना ने प्रशासन को शिकायत सौंपी थी कि उसकी 21 हजार वर्गफीट से ज्यादा की जमीन है जिसमें से 5 हजार वर्गफीट से ज्यादा भूमि पर कज्जू कदीर द्वारा अवैध कब्जा का निर्माण कार्य किया जा रहा है। टीम ने पूरी तैयारी के साथ कार्रवाई की और आधा दर्जन निर्मित मकानों को एक जेसीबी और दो पोकलेन मशीनें चलाकर तोड़ दिया। कार्रवाई के दौरान एसडीएम अधारताल ऋषभ जैन, सीएसपी अशोक तिवारी, तहसीलदार अधारताल राजेश सिंह, ननि का अतिक्रमण दल, पुलिस बल मौजूद रहा।
24 से ज्यादा अपराध हैं दर्ज 
बदमाश एवं भू-माफिया कज्जू उर्फ कदीर जिसके विरुद्ध 24 अपराध हत्या का प्रयास, विस्फोटक पदार्थ अधिनियम, आम्र्स एक्ट, मारपीट एवं धोखाधड़ी आदि के विभिन्न थानों में दर्ज हैं। जिसमें थाना अधारताल में 10 अपराध, थाना गोहलपुर में 3 अपराध, थाना हनुमानताल में 3 अपराध एवं थाना घमापुर में 6 अपराध दर्ज हैं। शातिर बदमाश एवं भू-माफिया अधारताल में दर्ज दो प्रकरण में फरार चल रहा है।  इन प्रकरणों में गिरफ्तारी पर एसपी द्वारा 5-5 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया गया है।
पुलिस बल ने सँभाल रखा था मोर्चा 
विवाद होने की आशंका को ध्यान में रखते हुए कार्रवाई के दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा। पुलिस बल ने कार्रवाई के पहले ही पहुँचकर मोर्चा सँभाल िलया था। हालाँकि पूरी कार्रवाई के दौरान कहीं भी विरोध की स्थिति नहीं बनी।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here