कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने छोटे व्यवसाय के लिए किराए पर सब्सिडी की घोषणा की

0
8

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कोविड-19 महामारी से प्रभावित छोटे व्यवसायों की मदद के लिए किराए पर सब्सिडी योजना की घोषणा की। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, कनाडा इमरजेंसी कमर्शियल रेंट असिस्टेंस नामक यह योजना छोटे व्यवसायों को अप्रैल, मई और जून के लिए अपने किराए को कवर करने में मदद करेगा। यह छोटे व्यवसायों के लिए किराए में 75 प्रतिशत तक की कमी करेगा।

ट्रूडो ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि उनकी सरकार ने व्यवसायों के लिए योजना को लागू करने के लिए सभी प्रांतों और क्षेत्रों के साथ एक समझौता किया है। इस योजना में प्रांतों और क्षेत्रों के साथ संयुक्त रूप से वित्त पोषण किया जाएगा, जो वाणिज्यिक संपत्ति मालिकों को उन तीन महीनों के लिए किराए के भुगतान का 50 प्रतिशत कवर करने के लिए गैर-प्रतिदेय ऋण देगा।

यदि संपत्ति मालिक उन महीनों के लिए किराए में करीब 75 प्रतिशत की कटौती करने के लिए सहमत हो जाता है और किरायेदार को बेदखल नहीं करने का वादा करता है तो ऋण माफ कर दिया जाएगा। छोटे व्यवसाय किरायेदार को किराए के शेष हिस्से को कवर करना होगा, जो 25 प्रतिशत तक होगा। इस योजना को गैर-लाभ और दान के लिए भी उपलब्ध कराया जा रहा है। ट्रूडो को यह जानकारी मिली कि कुछ संघर्षरत व्यवसायी किराए के अपने हिस्से को नहीं चुका सकते। उन्होंने कहा, हमें जानकारी मिली कि कोविड-19 कुछ लोगों को अन्य के मुकाबले ज्यादा प्रभावित कर रहा है, और दुर्भाग्य से यह ऐसी चीज है जिससे हम जूझ रहे हैं। उन्होंने आगे कहा, हम ज्यादा से ज्यादा लोगों की मदद करने की कोशिश कर रहे हैं।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here