गृहमंत्री अमित शाह ने डॉक्टरों से की बात, सुरक्षा का दिया आश्वासन, प्रतीकात्मक विरोध न करने की अपील

0
9

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने आज (बुधवार) इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) और डॉक्टरों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की। शाह ने डॉक्टरों को सुरक्षा का आश्वासन दिया और उनसे अपील की कि वे उनके द्वारा प्रस्तावित प्रतीकात्मक विरोध को न करें, सरकार उनके साथ है।

गौरतलब है कि देश के अलग-अलग हिस्सों में स्वास्थ्य कर्मियों पर हो रहे हमले से डॉक्टर नाराज हैं। वह केंद्रीय स्पेशल कानून बनाने की मांग कर रहे हैं। आईएमए काफी समय से डॉक्टरों से मारपीट करने वालों के खिलाफ कानून बनाने की मांग कर रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने 2019 में एक ड्राफ्ट भी जारी किया था। जिसके अनुसार डॉक्टरों पर हमले के आरोपी को 10 वर्ष की जेल और 10 लाख रुपए के जुर्माने का प्रावधान किया था।

check this : https://twitter.com/ANI/status/1252823788737056768

इस ड्राफ्ट को कानून और वित्तमंत्रालय ने मंजूरी दे दी, लेकिन मामला गृहमंत्रालय में अटका हुआ है। बता दें कि देश में कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में डॉक्टरर्स दिन-रात मेहनत कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ स्वास्थकर्मियों पर लगातार हमले हो रहे हैं। इसके विरोध में लाखों डॉक्टरों ने काला दिवस मनाने का फैसला किया है। आईएमए ने डॉक्टरों और अस्पतालों को  आज रात 9 बजे मोमबत्ती जलाकर विरोध जताने को कहा है।

Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here