यूपी बोर्ड रिजल्ट 2020: यूपी बोर्ड की करीब 13 हजार उत्तर पुस्तिकाओं की हुई जांच

0
37

उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में यूपी बोर्ड की हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन लॉकडाउन 4.0 के दूसरे दिन भी जारी रहा। जिले के दो मूल्यांकन केंद्रों पर करीब 13 हजार कॉपियां चेक हुईं। इस दौरान परीक्षकों ने फिजिकल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा।

यूपी बोर्ड परीक्षा संपन्न होने के बाद 16 मार्च से उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन शुरू हो गया था। इसके लिए जिले में दो मूल्यांकन केंद्र बनाए गए थे, जिसमें राजकीय रजा इंटर कालेज में इंटरमीडिएट और राजकीय मुर्तजा इंटर कालेज में हाईस्कूल की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया जा रहा था
लेकिन कोरोना वायरस के संक्रमण के मद्देनजर लॉकडाउन हो गया, जिस वजह से मूल्यांकन भी बंद हो गया था। लॉकडाउन के बाद मंगलवार से मूल्यांकन शुरू हो गया, जो बुधवार को भी जारी रहा।
इस दौरान राजकीय मुर्तजा इंटर कालेज में 157 परीक्षकों ने 6448 कॉपियां चेक कीं। यहां अब तक 16106 उत्तर पुस्तिकाएं जांची जा चुकी हैं, जबकि राजकीय रजा इंटर कालेज में 107 परीक्षकों ने 6482 कॉपियां चेक कीं। यहां अब तक 17568 कॉपियां चेक हो चुकी हैं। जिला विद्यालय निरीक्षक विनोद कुुमार ने बताया कि मूल्यांकन शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here