महिला सिपाही को पाकिस्तान से आया फोन, फोर्स कैंप की मांगी जानकारी

0
41

नई दिल्ली। सीआरपीएफ की एक महिला सिपाही के पास व्हॉट्सएप नंबर से कॉल आई। कॉलर ने खुद को पाकिस्तान के कराची से बोलने की बात कर सिपाही से फोर्स कैंप की जानकारी मांगी। बदले में सिपाही को मुंहमांगी रकम देने की बात की गई। घटना के बाद महिला सिपाही ने मामले की जानकारी अधिकारियों को दी, जिसके बाद विकासपुरी थाने में इस संबंध में मामला दर्ज किया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच स्पेशल सेल को दी गई। इधर पाकिस्तान के नंबर से कॉल आने के बाद अफरातफरी मच गई। इस बात का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि क्या कॉल वाकई पाकिस्तान से आई और अगर आई तो उनके पास महिला सिपाही का नंबर कैसे पहुंचा।

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि महिला सिपाही विकासपुरी स्थित सीआरपीएफ के दफ्तर में तैनात है। 19 मई को उसके मोबाइल पर एक व्हॉट्सएप कॉल आई। कॉलर ने कहा कि वह कराची से बोल रहा है और उसे अच्छी तरह जानता है। सिपाही से कहा गया कि वह बागपत की रहने वाली है, अपने फोर्स कैंप की जानकारी दो, बदले में जो भी तुम्हारी डिमांड है वह बता दो, पूरी कर दी जाएगी। यह सुनने के बाद सिपाही ने फोन काट दिया। इसके बाद वीडियो कॉल भी आई, जिसे उसने नहीं उठाया। मामले की गंभीरता को समझते हुए महिला सिपाही ने अपने अधिकारियों को फौरन इसकी जानकारी दी। मामले की 20 मई को विकासपुरी थाने में शिकायत की गई। पुलिस ने फौरन मामला दर्ज कर जांच स्पेशल सेल को सौंप दी।
बागपत से लिया था मोबाइल नंबर
जांच में पता चला है कि महिला सिपाही ने अपना मोबाइल नंबर बागपत से लिया था। उसका किसी भी सोशल साइट पर कोई अकाउंट भी नहीं है। ये भी पता चला कि इसी तरह की कुछ कॉल और महिला सिपाहियों के पास भी आई थी। इस बात का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि महिला सिपाही ने जहां से नंबर लिया, कहीं उसने तो नंबर पाकिस्तान नहीं पहुंचाया। इसके अलावा कौन सीआरपीएफ के जवानों के नंबर पाकिस्तानी एजेंटों को दे सकता है। स्पेशल सेल इसकी पड़ताल में जुट गई है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here