कोरोना वायरस से अब फिल्म जगत भी खतरे में, कई फिल्म समारोह और शूटिंग को रोका गया

0
18

लास एंजिलिस (अमेरिका)।कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के कारण दुनियाभर में ठप पड़ रही आर्थिक गतिविधियों के बीच यहां फिल्म जगत पर भी इसका बुरा असर पड़ा है।इस वायरस के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर ‘इंडिया फिल्म फेस्टिवल ऑफ लॉस एंजिलिस’, ‘रॉक एंड रोल हॉल ऑफ फेम’ 2020 समारोह और ‘ट्रिबेका फिल्मोत्सव’ को स्थगित कर दिया गया है।

इसके अलावा स्पेनिश फिल्म ‘ऑफिशियल कॉम्पिटीशन’, एक्शन फिल्म ‘मुलन’ और ‘शांग-ची एंड द लीजेंड ऑफ द टेन रिंग्स’ समेत कई फिल्मों की शूटिंग एवं निर्माण फिलहाल रोक दिया गया है। पेरामाउंट पिक्चर्स ने 18 मार्च को रिलीज होने वाली हॉरर थ्रिलर ‘ए क्वाइट प्लेस पार्ट टू’ के रिलीज की तिथि आगे बढ़ा दी है।

इसे भी पढ़ें: यह मशहूर एक्टर और उनकी पत्नी कोरोना वायरस से संक्रमित, पोस्ट शेयर कर दी जानकारी

आईएफएफएलए बोर्ड की अध्यक्ष क्रिस्टीना मारौडा ने बताया कि ‘‘कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए’’ आईएफएफएलए को स्थगित करने का फैसला किया गया। इसका आयोजन एक से पांच अप्रैल तक होना था। वहीं, रॉक हॉल के अध्यक्ष जोएल पेरेसमैन ने एक बयान में कहा कि दो मई को क्लीवलैंड में आयोजित होने वाले ‘‘रॉक एंड रोल हॉल ऑफ फेम’’ समारोह को स्थगित कर दिया गया है। ‘ट्रिबेका फिल्म उत्सव’ के 19वें संस्करण को भी स्थगित कर दिया गया है।

‘डेडलाइन’ की खबर के अनुसार यह वार्षिक उत्सव न्यूयॉर्क शहर में 15 से 26 अप्रैल के बीच होने वाला था। पहली बार यह न्यूजर्सी में आयोजित हो रहा था।‘ट्रिबेका एंटरप्राइजेज’ के सह-संस्थापक एवं सीईओ जेन रोसेंथल ने एक बयान में कहा कि गवर्नर एंड्रयू क्यूओमो द्वारा 500 या उससे अधिक लोगों के एक स्थान पर एकत्रित होने पर प्रतिबंध लगाने के बाद हमने ‘ट्रिबेका फिल्म उत्सव’ के 19वें संस्करण को स्थगित करने का मुश्किल निर्णय लिया है। गौरतलब है कि महामारी बन चुके कोविड-19 से दुनियाभर में 1,30,000 से अधिक लोग संक्रमित हैं और यह बीमारी अब तक 4925 लोगों की जान ले चुकी है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here