आयुष्मान-जितेंद्र की लव स्टोरी देखनी है तो बुक कर ले शुभ मंगल ज्यादा सालधान की टिकट

0
46

 बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना पिलछे कुछ सालों से लगातार सुपरहिट फिल्में दे रहे हैं। फिल्म शुभ मंगल सावधान, अंधाधुन, आर्टिकल 15, बाला, ड्रीम गर्ल के बाद अब वह लेकर आ रहे है शुभ मंगल ज्यादा सावधान। फिल्म का ट्रेलर रिलीज हो गया है। उनकी हर फिल्म की तरह ही शुभ मंगल ज्यादा सावधान भी शानदार है। फिल्म में इस बार लड़का- लड़की की लव स्टारी नहीं बल्कि दो लड़को के प्यार की कहानी को दिखाया गया। समाज में एक लड़का-लड़की के प्यार का संघर्ष क्या होता था यह तो बॉलीवुड की कई फिल्में में अलग-अलग स्टोरी से देखा जा चुका है लेकिन एक गे लड़के को अपने प्यार को पाने के लिए क्या-क्या करना पड़ेगा वह इस फिल्म में देखने को मिलेगा। कहते हैं कि मीडिया, फैशन बॉलीवुड की दुनिया में गे और लेस्बियन लोगों को स्वीकार करना थोड़ा आसान होता है लेकिन एक नॉर्मल फैमिली जो समाजिक परंपराओं से बंधी है उसके लिए ये स्वीकार करना कितना मुश्किल होगा की उनका बेटा गे हैं? फिल्म में यहीं दिखाया गया है।

इसे भी पढ़ें: रणवीर सिंह के सपनों को साकार करेगी दीपिका पादुकोण, Instagram पर लिखा इमोश्नल मैसेज

आयुष्मान खुराना एक आदमी के साथ कार में बैठे है जो आयुष्मान ने पूछता है कि तुमने कब डिसाइड किया कि तु ये बनोगे? आयुष्मान इसके जवाब में कहते है कि आपने कब डिसाइड किया कि आप गे नहीं बनोगे? फिल्म में दिखाया गया है कि जितेंद्र कुमार और आयुष्मान खुराना को आपस में प्यार हो गया है लेकिन यह दोनों एक ऐसे परिवार से है जहां गे लड़कों को स्वीकार नहीं किया जाता। उनके परिवार को लगता है कि यह सब इनके दिमाग का भ्रम है। जितेंद्र कुमार का परिवार उसकी शादी करवाने की तैयारी भी करता है। फिर आयुष्मान खुराना, जितेंद्र कुमार को अपने और उनके बीच के प्यार को समझाते हैं। शादी में वह सबके सामने अपने प्यार को इजहार करने के लिए लिप किस करते हैं। अब क्या दोनों की लव स्टोरी कामयाब होगी या नहीं इसे देखने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी।

इसे भी पढ़ें: कपिल देव की बायोपिक से रिलीज हुआ दीपिका पादुकोण का लुक, रणवीर के साथ जबरदस्त दिखी केमिस्ट्री

आयुष्मान खुराना की फिल्म को देखकर आपको उनकी पुरानी फिल्में शुभ मंगल सावधान, बरेली की बर्फी, ड्रीम गर्ल, बधाई हो, की याद आ जाएगी। फिल्म शुभ मंगल ज्यादा सावधान में दिखाए गये कुछ सीन इन्हीं फिल्मों से मिलते जुलते हैं। फिल्म में कॉमेडी अंदाज में दमदार डायलॉग डाले गये जिन्हें सुनकर आपको हंसी आ जाएगी। बधाई हो वाली गजराज राव और नीना गुप्ता की जबरदस्त जोड़ी भी फिल्म में दिखाई देने वाली है। इस बार फिल्म के साथ जो प्रयोग किया गया है वह है फिल्म में हिरोइन का न होना है। अभी तक हमने बॉलीवुड में ऐसी फिल्में नहीं देखी हैं जहां लड़का-लड़की के प्यार वाला कोई सीन या केमिस्ट्री न हो। गे औऱ लेस्बियन के मुद्दे पर पहले भी फिल्में बनीं हैं। हाल में सोनम कपूर और राजकुमार राव की फिल्म एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा रिलीज हुई थी। जिसमें भी राजकुमार राव और सोनम कपूर लीड रोल में थे जिस लड़की से सोनम प्यार करती थी उसका रोल काफी कम था। फिल्म में लेस्बियन होने के मुद्दे को काफी डर-डर के उठाया गया था, लेकिन आयुष्मान खुराना की शुभ मंगल ज्यादा सावधान में बेबाकी से गे के मुद्दे को उठाया है और सपोर्ट करने के लिए भी किसी हॉट एक्ट्रेस को नहीं रखा है। दो लड़को के प्यार पर ही पूरी फिल्म बनाई गयी हैं।

फिल्म में हनी सिंह और जे स्टार का पॉपुलर पंजाबी सॉन्ग मुंदरी बनाई फिरे का रीमेक सॉन्ग डाला गया हैं जो फिल्म में फन का लेवल हाई करेगा। कुल मिलाकर एक बार फिर आयुष्मान खुराना शुभ मंगल ज्यादा सावधान से बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने वाले हैं।

मूवी का नाम: शुभ मंगल ज्यादा सावधान 

कास्ट: आयुष्मान खुराना, जितेंद्र कुमार, गजराज राव, नीना गुप्ता

निर्देशक: हितेश केवल्या

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here