Coronavirus:अमेरिका में कोरोना से 9 लाख ज्यादा लोग संक्रमित, अबतक 52 हजार से ज्यादा मौतें

0
6

अमेरिका में कोविड-19 संक्रमण के चलते शनिवार तक जहां एक ओर 9 लाख से अधिक लोग संक्रमित हुए, वहीं कोरोना महामारी के चलते 52 हजार से ज्यादा मौतें देखने को मिली है। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी ने इस बात की जानकारी दी। वहीं, एक नए अध्ययन से संकेत मिले हैं कि इस बात की पूरी संभावना है कि जब तक किसी को पता चलता, उससे बहुत पहले ही वायरस यूएस के कई शहरों में फैल चुका था।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग (सीएसएसई) द्वारा जारी नवीनतम आंकड़ों के हवाले से कहा, देश में स्थानीय समयानुसार सुबह 10.30 (1430जीएमटी) तक कोविड-19 मामलों की कुल संख्या 9 लाख पांच हजार 364 थी, जबकि महामारी के चलते अमेरिका में 52,042 मौतें दर्ज की गईं।

कोरोना संक्रमण से प्रभावित देश के किसी भी अन्य स्टेट की तुलना में न्यूयॉर्क कुल 21,411 मौतों सहित दो लाख 71 हजार 590 मामलों के साथ शीर्ष स्थान पर बना हुआ है। इसके बाद 5,683 मौतों और कुल एक लाख दो हजार 196 संक्रमित मामलों सहित न्यू जर्सी दूसरे स्थान पर है। वहीं 40 हजार से अधिक मामलों वाले अन्य स्टेट्स में मैसाचुसेट्स, कैलिफोर्निया और पेंसिल्वेनिया शामिल हैं।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here