Coronavirus: फ्रांस में कोविड-19 से 22 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित, 389 मरीजों की मौत

0
6

फ्रांस में कोरोनोवायरस के कारण और 389 मौतें दर्ज की गई हैं। इन आंकड़ों के साथ देश में इस संक्रमण से मरने वाले लोगों की संख्या 22,245 हो गई है, जो कि संयुक्त राज्य अमेरिका, इटली और स्पेन के बाद दुनिया का चौथा सर्वाधिक आंकड़ा है। यह जानकारी डायरेक्टर जनरल ऑफ हेल्थ जेरोम सालोमोन ने महामारी को लेकर होने वाले प्रतिदिन के कांफ्रेंस में दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की शुक्रवार की रिपोर्ट के अनुसार, कोविड-19 के बढ़ते मामलों में दैनिक आधार पर 1.8 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, जो गुरुवार के 2.4 प्रतिशत के मुकाबले और बुधवार को 2.6 प्रतिशत के मुकाबले कम है। अस्पताल में भर्ती होने के आंकड़ों ने धीमी और स्थिर गिरावट की सूचना दी है, जिससे देखभाल करने वालों को राहत मिली है। आईसीयू में मरीजों की संख्या 4870 से गिर अब 183 रह गई है, जो कि देश के मूल 5000 बेड की क्षमता के हिसाब से काफी कम है।

उत्साहजनक संकेतों के बावजूद सालोमोन ने चेतावनी देते हुए कहा, वायरस का संक्रमण अभी उच्च स्तर पर बना हुआ है। उन्होंने कहा, हमें 11 मई तक वायरस के प्रसार को न्यूनतम स्तर तक पहुंचाने के लिए अपने सामूहिक प्रयासों को जारी रखना है। डी-कनफिनमेंट को सफल करने के लिए हमें प्रतिबंधों और सामाजिक दूरी का सख्ती से पालन करते हुए एक साथ सफल होना होगा। फ्रेंच स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ (ईएचईएसपी) द्वारा गुरुवार को प्रकाशित एक शोध में कहा गया है कि लॉकडाउन के एहतियात से फ्रांस में 60,000 लोगों की मौतों को रोका जा सकता है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here