फिरोजपुरः गैंगस्टरों का सहयोगी बाबा बलविंदर गिरफ्तार, दो वरिष्ठ पार्टी के नेताओं से गहरे संबंधी

0
43

ऑर्गनाइज क्राइम कंट्रोल यूनिट (ओकू) ने गैंगस्टरों से संबंध रखने के आरोप में फिरोजपुर के बाबा बलविंदर सिंह को गिरफ्तार किया है।

बताया जा रहा है कि आठ मई को ओकू तथा काउंटर इंटेलिजेंस ने सुलतानपुर लोधी (कपूरथला) से अतिआधुनिक हथियारों के साथ कुख्यात गैंगस्टर बलजिंदर सिंह बिल्ला समेत छह को पकड़ा था। पकड़े गए गैंगस्टरों ने पूछताछ के दौरान बाबा का नाम बताया, जिसे पुलिस ने काबू किया है। बाबा के गिरफ्तार किए जाने की पुष्टि फिरोजपुर के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के अलावा सुल्तानपुर लोधी के डीएसपी सरवन सिंह बल ने भी की है। जांच कर रहे डीएसपी बल का कहना है कि बाबा के गैंगस्टरों से गहरे संबंध हैं और उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
खुफिया सूत्रों के अनुसार, बाबा का संबंध पंजाब की दो सीनियर सियासी पार्टियों के नेताओं से भी हैं। कपूरथला से पकड़े गए गैंगस्टरों का भी बाबा के घर आना-जाना बताया जा रहा है। जिस प्रकार के आधुनिक हथियार गैंगस्टरों से बरामद हुए हैं, ऐसे हथियार पाकिस्तान में बैठे आतंकी संगठन ही भारत में भेज सकते हैं। फिरोजपुर सरहदी इलाका है, यहीं से हेरोइन व हथियारों की तस्करी होती है। जानकारों का कहना है कि गैंगस्टरों से पूछताछ की जा रही है कि ये आधुनिक हथियार किन लोगों से खरीदे हैं।
सुरक्षा एजेंसियां बाबा का पिछला रिकार्ड खंगाल रही
उल्लेखनीय है कि कई तस्करों के गैंगस्टरों से अच्छे संबंध हैं। तस्कर गैंगस्टरों को हथियार और हेरोइन की सप्लाई भी करते हैं। गिरफ्तार बाबा से भी पूछताछ की गई है कि गैंगस्टरों से उसके किस प्रकार के संबंध हैं और गैंगस्टरों से किस प्रकार की डिलीवरी होती है। कई सुरक्षा एजेंसियां बाबा का पिछला रिकार्ड खंगाल रही हैं।

बाबा राजनीतिक नेताओं के संपर्क में आने से पहले किस प्रकार का धंधा करता था, उसके पास कितनी संपत्ति थी और अब कितनी संपत्ति हैं। ओकू टीम बाबा से कई अहम जानकारी हासिल करने में जुटी है। कुख्यात गैंगस्टर बिल्ला से बाबा के कितने गहरे संबंध हैं, इसके बारे में भी पूछताछ की गई है। क्योंकि कपूरथला में पकड़े गए गैंगस्टरों ने पूछताछ के दौरान कबूला है कि बाबा के घर आने-जाने के अलावा लेन-देन का हिसाब-किताब भी उसी के घर में होता था।

कई सुरक्षा एजेंसियां इस बात की जानकारी भी जुटा रही हैं कि क्या बाबा के खिलाफ कोई आपराधिक मामला दर्ज है या नहीं। चार मामले दर्ज होने का जिक्र हो रहा है, ये सही है या गलत इसकी जांच की जा रही है। बताया जा रहा है कि गैंगस्टरों के कई और तस्करों से भी संबंध हैं, उन तस्करों की भी तलाश की जा रही है। कुख्यात तस्कर जीता उर्फ सम्मी से भी पूछताछ की जा सकती है, जो मौजूदा समय में पंजाब की किसी जेल में बंद हैं।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here