इस बार चार लड़कियों की जिंदगी मजबूती से आगे बढ़ी

0
50

जब भारत में वेब सीरीज का चलन अपने पैर पसार रहा था तब अमेजन प्राइम वीडियो पर 10 एपिसोड की वेब सीरीज फोर मोर शॉट्स प्लीज (Four More Shots Please) का पहला सीजन रिलीज हुआ था। ये कहानी चार लड़कियों की थी जो अपनी जिंदगी में अलग अलग परेशानियां झेल रही होती हैं। पहले सीजन के कुछ एपिसोड़ को कहानी को समझने में ही निकल गये थे। आखिरी एपिसोड में पता चलना कि इन चारों के जीवन में आखिर समस्या क्या है। चारो अलग-अलग जगह से होती है। चारों की अपनी जिंदगी को अलग ख्वाहिशें होतीं है जिसे पूरा करने में समाज आड़े आकर बैठा होता है। वेब सीरीज की कास्ट की बात करें तो सयानी गुप्ता, कीर्ति कुल्हारी, बानी जे और मानवी गगरू का लीड रोल है। पहले सीजन से लेकर दूसरे सीजन तक पूरी कहानी इन चारों के इर्द-गिर्द ही घूमती हैं। सीरीज को काफी बोल्ड अंदाज में बनाया गया था इस लिए इस सीरीज ने काफी सुर्खियां बटोरा थी। 

कहानी

बेब सीरीज की स्टोरी की बात करें तो इनमें चार किरदीर है। कीर्ति कुल्हारी ने एक कामकाजी मां का किरदार निभाया है जो अपनी बच्ची को भी बहुत प्यार करती है और अपने आप से भी। पति की कुछ चीजों से परेशान होकर तलाक ले चुकी है। कीर्ति कुल्हारी अभी जवान है वह किसी से भी शादी कर सकती है लेकिन वह अपनी बच्ची को लेकर ये सोचती है कि मेरा किसी और से शादी करके जिंदगी जीना कही समाजिक तौर पर गलत तो नहीं होगा। वह खुद एक वकील होती हैं। दूसरी कहानी है दामनी की दामनी का किरदार सयानी गुप्ता ने निभाया है। सयानी काफी बोल्ड है वह एक बागी पत्रकार है लेकिन उनके ऑफिस में बड़े मुद्दों से ध्यान हटाकर मनोरंजन की चीजों को दिखाया जावने लगता है इससे वह काफी परेशान हो जाती है। सयानी को काफी खूबसूरत और वेल सेटेल्ड है लेकिन उनके लाइफ में प्यार की कमी है वह सेक्स के लिए तो ओपन है लेकिन अपनी लाइफ में किसी को लाना नहीं चाहती। तीसरी लड़की है मानवी गगरू है इसकी जिंदगी में गृहण इनका मां होती है। जो इनके मोटे शरीर के पीछे पड़ी रहती है और हमेशा टोकली रहती है खाने-पीने के लिए लेकिन मानवी गगरू को अपना फीगर काफी पसंद होता है। वह एक एडल्ट साइट के फोरमेट को यूज करते फंस जाती है। चौथा कहानी है बानी जे की जो इस सीरीज में लेस्बियन बनी है। उन्हें एक एक्ट्रेस से प्यार हो जाता है  लेकिन वो एक्ट्रेस लेस्बियन होने की अपनी पहचान सबसे सामने नहीं लाना चाहती। Four More Shots Please Season 2 में इस सबकी कहानी आगे बढ़ती दिखाई गयी है। इस पूरी सीरीज को आप अमेजन प्राइम पर देख सकते हैं।

एक्टिंग, डायरेक्शन और कास्ट

इस सीजन का बात करें तो पहले सीजन में इस चारों की लाइफ काफी तीतर-बितर थी लेकिव दूसरे सीजन में ये सभी थोड़ी गंभीर हो गई है। सबकी जिंदगी में किसी न किसी की एंट्री हो चुकी है। वह अब अपने इस रिश्ते में व्यस्त हो गई है लेकि तब भी ये चारों फक बार में शराब साथ में पीने आती हैं। सारे किरदार पहले से बेहतर लगे, जाहिर है अब तक तो सब अपना रोल अच्छे से समझ ही गए होंगे। जिस कॉन्फिडेंस और सब्र के साथ सभी किरदारों को परस्थितियों को हैंडल करते दिखाया है। सीरीज का डायरेक्शन नुपुर अस्थाना ने किया है। पहले सीजन के मुकाबले इस बार की कहानी और डायरेक्शन ज्यादा मजबूत हैं।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here