आज 7 नए मामले आए, पानीपत में दिल्ली पुलिस का जवान पॉजिटिव; रोहतक में कारपेंटर संक्रमित मिला

0
7
  • पानीपत में चार, गुरुग्राम में दो और रोहतक में एक मामला आया
  • राज्य के 9 जिलों में सभी कोरोना के मरीज ठीक होकर घर लौटे

Apr 24, 2020, 08:15 PM IST

पानीपत/रोहतक/गुरुग्राम. हरियाणा में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 263 हो गई है। गुरुवार रात से शुक्रवार शाम तक 7 नए मरीज सामने आए हैं। इनमें पानीपत के 4, गुरुग्राम के 2 और रोहतक का एक मरीज शामिल है। पानीपत में 1 दिल्ली पुलिस का जवान, 1 मेडिकलकर्मी और दिल्ली से लौटे दो मां-बेटा पॉजिटिव मिले। वहीं गुरुग्राम में कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने वाले दो मरीज संक्रमित पाए गए। इसके साथ-साथ रोहतक के सांपला में एक कारपेंटर संक्रमित मिला है। शुक्रवार को कुल 16 मरीज ठीक होकर घर गए हैं। हरियाणा में अब कुल 86 एक्टिव मरीज हैं।

गुरुग्राम के सेक्टर-39 में कोरोना मरीज मिलने पर कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया। वहां पीपीई किट पहने पहरा देते लोग।  

9 जिलों में अब एक भी कोरोना मरीज नहीं
हरियाणा में शुक्रवार को तीन जिले कोरोना मुक्त हो गए। हिसार, कैथल और कुरुक्षेत्र में अब एक भी मरीज नहीं है, सभी मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। वहीं चरखी दादरी, फतेहाबाद, जींद, करनाल, सिरसा और यमुनानगर पहले ही कोरनामुक्त हो चुके हैं। यहां कोई भी कोरोना पॉजिटिव केस नहीं है।

गुरुग्राम के सेक्टर 39 में आए दोनों मामले, सेक्टर को किया गया सील
गुरुग्राम के सेक्टर-39 में दो नए मामले सामने आए हैं। यहां बीते मंगलवार को 28 वर्षीय एक युवती कोरोना संक्रमित मिली थी। अब सामने आए दोनों नए मरीज उसी युवती के संपर्क में आए थे। पहले संक्रमित मिली युवती के घर नए मरीजों का आना-जाना था। सेक्टर-39 में अब 5 कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं। गुरुग्राम में अब कुल मरीजों की संख्या 47 पहुंच गई है। अब सेक्टर-39 को कंटेनमेंट घोषित कर दिया गया है और सील कर दिया है।

रोहतक के सांपला में कारपेंटर मिला संक्रमित
रोहतक के सांपला में एक कारपेंटर संक्रमित मिला है। वह मूल रूप से यूपी का रहने वाला है लेकिन सांपला के बीएसएनएल ऑफिस के पास किराये पर रहता है। 22 अप्रैल को तबीयत खराब होने पर उसे सिविल अस्पताल लाया गया। अब कोरोना की पुष्टि हुई। इस पर उसके तीन बच्चों, पत्नी, तीन साथी किराएदारों व किराएदारों के संपर्क में आए एक व्यापारी के परिवार के करीब एक दर्जन लोगों को क्वॉरैंटाइन कर दिया गया है। प्राथमिक पूछताछ में सामने आया है कि कारपेंटर कुछ दिन पहले पटौदी गया था। हालांकि प्रशासन अभी इसकी पुष्टि नहीं कर रहा। सांपला में कोरोना केस पाए जाने के बाद आज उपायुक्त आरएस वर्मा, एसपी राहुल शर्मा ने मेडिकल टीम के साथ मौके पर पहुंचकर आगामी रणनीति तैयार की। उपायुक्त के निर्देश पर इलाके को सील कर दिया गया है। चिन्हित जगह के आसपास लगभग 500 लोगों को उनके घरों में ही क्वारैंटाइन कर दिया गया है।

गुरुग्राम में नाकाबंदी करके खड़े लोग। यहां कुल मरीजों की संख्या 47 हो गई है। 

21 अप्रैल को दिल्ली से बेटे को लेकर लौटी महिला पॉजिटिव

शुक्रवार को पानीपत में कुल चार मरीज सामने आए। इनमें से एक 25 वर्षीय दिल्ली पुलिस का जवान भी शामिल है। वह सोनीपत जिले के खुबड़ू गांव का है। वह पिछले 10 दिन से गांव में आया हुआ था और अपने माता, पिता और बड़े भाई के साथ रह रहा था। 23 अप्रैल को पानीपत पुलिस लाइन में अपनी बहन के घर आया हुआ था। उसके सैंपल लिए गए थे। उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अब उसके संपर्क में आने वाले सभी लोगों को आइसोलेट कर दिया गया है।

इसके साथ-साथ सनौली रोड स्थित धूप सिंह नगर में मां-बेटे कोरोना पॉजिटिव मिले। महिला 21 अप्रैल को अपने 14 साल के बेटे को दिल्ली से लेकर पानीपत लौटी थी। बेटा दिल्ली में एक मदरसे में पढ़ता है। बुधवार को दोनों को जीटी रोड स्थित आयुष्मान अस्पताल में क्वारैंटाइन किया गया था। वहीं, शहर से दोनों नहर पार करने के बाद असंध रोड स्थित दत्ता कॉलोनी का एक युवक कोरोना पॉजिटिव मिला। युवक सोनीपत सिविल अस्पताल में कोरोना के आइसोलेशन वार्ड में नौकरी करता है। वह बुधवार को परिजन से मिलने दत्ता कॉलोनी आया था। युवक सोनीपत के सिविल अस्पताल में ही भर्ती है।

हरियाणा में कुल मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 263
राज्य में संक्रमित का आंकड़ा 263 पहुंच गया। सबसे ज्यादा 57 मरीज नूंह के हैं। फरीदाबाद में 43, गुरुग्राम में 47, पलवल में 34, पंचकूला में 18, सोनीपत में 13, अम्बाला में 12, पानीपत में 9, करनाल में 6, रोहतक में 4, सिरसा चार, यमुनानगर और भिवानी में 3-3, कैथल, हिसार, जींद, कुरुक्षेत्र में 2-2 और चरखी दादरी व फतेहाबाद में एक-एक पॉजिटिव मरीज मिला। इसके अलावा, मेदांता अस्पताल गुड़गांव में 14 इटली के नागरिकों को भी भर्ती करवाया गया था, जिन्हें हरियाणा ने अपनी सूची में जोड़ा है। उनके समेत कुल संक्रमित का आंकड़ा 277 हो जाता है।

गुरुग्राम के सेक्टर-39 में कुल पांच मरीज मिल चुके हैं, तभी इस सेक्टर को सील कर दिया गया है और पुलिस की गश्त भी बढ़ा दी गई है। 

हरियाणा में 133 पहुंचा जमातियों का कुल आंकड़ा
प्रदेश में अब तक 133 जमाती संक्रमित मिले हैं। इनमें सबसे ज्यादा नूंह जिले से हैं। यहां कुल 42 जमाती संक्रमित पाए गए। इसके अलावा, पलवल 31, फरीदाबाद 23, गुरुग्राम 15, अम्बाला 5, पंचकूला 7, यमुनागर 3, भिवानी 2, कैथल, जींद, चरखी दादरी, फतेहाबाद और सोनीपत में एक-एक मरीज संक्रमित मिला। यह सभी मरकज से लौटे थे। जिन्हें अलग-अलग मस्जिदों और गांवों से पकड़ा गया था।

172 मरीज ठीक होकर पहुंचे घर
प्रदेश में अब कुल 172 मरीज ठीक हो गए हैं। नूंह व गुरुग्राम में 35-35, फरीदाबाद 29, पलवल 27, अम्बाला 10, करनाल और पानीपत में 5-5, सिरसा और सोनीपत में 4-4, यमुनानगर और पंचकूला में 3-3, हिसार, कैथल, कुरुक्षेत्र और भिवानी में 2-2, चरखी दादरी, फतेहाबाद 1-1 मरीज ठीक होने पर घर भेजा गया। 14 मरीज इटली के भी ठीक हुए हैं, उनके समेत कुल आंकड़ा 186 हो जाता है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here