Congress targets Centre over antibody test kits being purchased at higher prices  | 245 का टेस्ट किट 600 रुपये में क्यों खरीद रहा इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च, कांग्रेस ने उठाए सवाल

0
12

हाईलाइट

  •  एंटीबॉडी टेस्ट किट को 245 रुपये में आयात किया गया है तो क्यों ICMR इसे 600 रुपये प्रति पीस में खरीद रहा है
  •  24 मार्च से लॉकडाउन है, लोग अपने घरों में कैद हैं
  •  पटेल ने ट्वीट कर सरकार से इस मामले पर स्पष्टीकरण मांगा है

नई दिल्ली, एएनआई। दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा COVID-19 परीक्षण किट को न्यूनतम लागत पर उपलब्ध कराने के लिए कहने के एक दिन बाद कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने 600 रुपये में खरीदी जा रही एंटीबॉडी परीक्षण किट को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। पटेल ने कहा है कि इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) क्यों प्रति पीस 600 रुपये में इसे खरीद रहा है, जबकि इसका आयात 245 रुपये में किया गया है।

हाल ही में दिल्ली हाई कोर्ट ने एक सवाल उठाया था कि जब एंटीबॉडी टेस्ट किट को 245 रुपये में आयात किया गया है तो क्यों ICMR इसे 600 रुपये प्रति पीस में खरीद रहा है। पटेल ने ट्वीट कर सरकार से इस मामले पर स्पष्टीकरण मांगा है। उन्होंने कहा कि महामारी के इस हालत में कोई भी बीच गरीबों के साथ इस तरह खिलवाड़ न करे, फिलहाल मुनाफाखोरी सही नहीं है।

दिल्ली उच्च न्यायालय ने रविवार को निर्देश दिया था कि COVID-19 संबंधित परीक्षण आम जनता को न्यूनतम लागत पर उपलब्ध कराया जाना चाहिए, क्योंकि देश इस समय अभूतपूर्व चिकित्सा संकट से गुजर रहा है।

जस्टिस नजमी वजीरी ने कहा कि देश सार्वजनिक व्यवस्था को प्रभावित करने वाले एक अभूतपूर्व चिकित्सा संकट से गुजर रहा है। लोग 24 मार्च से अपने घरों में कैद हैं। इसलिए ऐसे हालात में सबका ध्यान रखना होगा।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here