Illinois people to stay in homes until May 30: Governor | 30 मई तक घरों में ही रहेंगे इलिनोइस के लोग : गवर्नर

0
7

डिजिटल डेस्क, शिकागो, 24 अप्रैल (आईएएनएस)। अमेरिकी राज्य इलिनोइस के लोग 30 मई तक अपने घरों में ही रहेंगे। इलिनोइस के गवर्नर जे.बी. प्रित्जकर ने इस बात की घोषणा करते हुए कहा कि वे 30 मई तक के लिए स्टे एट होम के आदेश को बढ़ाने जा रहे हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने गुरुवार को अपनी रिपोर्ट में कहा कि 21 मार्च को लागू किया गया मूल आदेश अप्रैल के अंत में समाप्त होने वाला है, नया आदेश 1 मई से प्रभावी होगा। नए आदेश के अनुसार, सर्जरी केंद्र और अस्पताल देरी वाली सर्जरी को शेड्यूल करना शुरू कर सकेंगे। वर्तमान में आवश्यक व्यवसायों की सूची से नदारद रहने वाले खुदरा स्टोर अब ऑनलाइन और फोन पर ऑर्डर ले सकते हैं और पिकअप व डिलीवरी की पेशकश कर सकते हैं।

सार्वजनिक स्थानों पर जहां छह फुट की सोशल डिस्टेंसिंग संभव नहीं हैं, वहां मास्क लगाने व चेहरे को ढकने में सक्षम दो वर्ष से अधिक आयु के प्रत्येक व्यक्ति को ऐसा आवश्यक रूप से करना होगा। नए आदेशानुसार, नेचुरल रिसोर्स फॉर एक्टिविटी के डिपार्टमेंट के मार्गदर्शन में इलिनोइस के पार्कों में लंबी पैदल यात्रा, मछली पकड़ना और दो से अधिक लोगों के साथ नौका विहार करने जैसे गतिविधियां की जा सकेंगी।

गौरतलब है कि इलिनोइस में गुरुवार को 1,826 नए मामले देखने को मिले। पब्लिक हेल्थ अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि इसके बाद से राज्य में कोविड-19 से संक्रमित हुए कुल लोगों की संख्या बढ़कर 36,934 हो गई। वहीं, 123 अन्य मौतों के साथ ही महामारी से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 1,688 हो गया है।

Source link

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here