कोरोना: आईवीआरआई लैब में दूसरे जिलों के नमूनों की भी होगी जांच

0
48

बरेेली। आईवीआरआई की लैब में कई और जिलों के सैंपल भी जांच के लिए आएंगे। दरअसल इस लैब में रोजाना दो से ढाई सौ तक नमूनों की जांच हो सकती है लेकिन अब तक यहां औसतन 50-60 नमूनों की ही जांच हो पा रही है। शुक्रवार को डीएम ने आईवीआरआई के निदेशक और सीएमओ के साथ बैठक कर जानकारी ली कि लैब में अगर ज्यादा सैंपल भेजे जाएं तो कोई दिक्कत तो नहीं आएगी। जवाब न में मिलने के बाद तय हुआ कि अगले हफ्ते से इस लैंब में दूसरे जिलों के भी सैँपल भेजे जाएंगे।
कोरोना की जांच के लिए बरेली से सैंपल पहले लखनऊ भेजे जाते थे, लेकिन पिछले महीने आईवीआरआई में लैब स्थापित हो जाने के बाद जिले के सभी संदिग्ध मरीजों के सैंपल की जांच इसी लैब में कराई जा रही है। इस लैब से रिपोर्ट भी जल्द मिल रही है। आईवीआरआई लैब की क्षमता हर दिन 200 से 250 तक के नमूनों की जांच की है लेकिन फिलहाल एक दिन में 50 से 60 ही सैंपल आ रहे हैं। शासन के निर्देश के बाद अब इस लैब में बरेली के साथ बदायूं, शाहजहांपुर, मुरादाबाद आदि जिलों से भी नमूने भेजने की तैयारी है। शुक्रवार को डीएम नितीश कुमार ने आईवीआरआई के निदेशक डॉ. आरके सिंह और सीएमओ डॉ. विनीत शुक्ला के साथ वार्ता की। अधिकारियों ने बताया कि लैब में उसकी क्षमता के मुताबिक सैंपल भेजने में कोई दिक्कत नहीं आएगी। लैब में पर्याप्त टेस्टिंग किट और जरूरी संसाधन मौजूद हैं।

‘आईवीआरआई लैब में कोरोना जांच के लिए कई दूसरे जिलों के सैंपल भी आने हैं। इसलिए मीटिंग में अफसरों से पूछा गया कि इसमें कोई दिक्कत तो नहीं आएगी।’ – नितीश कुमार, जिलाधिकारी

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here