Rajasthan COVID 19 Lockdown Latest News | 66 नए पॉजिटिव मिले; कोटा में एंबुलेंस नहीं मिलने पर बेटा बीमार पिता को ठेले पर लेकर निकला, अस्पताल पहुंचते ही मौत

0
10
  • राजस्थान में संक्रमण के सबसे ज्यादा केस जयपुर में, यहां 852 संक्रमित
  • कोटा में  मंगलवार सुबह एक 60 साल के बुजुर्ग की मौत, राज्य में अब तक 51 ने दम तोड़ा

जयपुर. राजस्थान में मंगलवार को 66 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए। इनमें कोटा में 19, जयपुर में 17, जोधपुर में 13, अजमेर में 11, टोंक में 3, धौलपुर में 2 और सीकर में एक संक्रमित मरीज मिला। इसे मिलाकर राज्य में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 2328 तक पहुंच गया। वहीं, मंगलवार सुबह कोटा में एक 60 साल के बुजुर्ग की संक्रमण से मौत हो गई। उन्हें 27 अप्रैल को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। राज्य में अब तक संक्रमण से 51 लोगों की जान जा चुकी है।

कोटा के कर्फ्यूग्रस्त इलाके में सोमवार को सतीश अग्रवाल (60) की इलाज नहीं मिल पाने के कारण मौत हो गई। वे अस्थमा से पीड़ित थे। परिजन कॉल करते रहे, लेकिन डेढ़ घंटे तक एंबुलेंस नहीं मिली। इसके बाद बेटा पिता को ठेले पर अस्पताल लेकर निकला। 20 मिनट बाद रास्ते में एक निजी एंबुलेंस मिली। जिससे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी और उनकी मौत हो गई।

यह तस्वीर भीलवाड़ा की है। यहां सोमवार को दो नए केस सामने आए हैं। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम लोगों की स्क्रीनिंग कर रही है।

राजस्थान: जयपुर में 17 नए पॉजिटिव केस आए, झालावाड़ में 10 डॉक्टर पॉजिटिव

  • जयपुर में मंगलवार के एक साथ 17 नए पॉजिटिव केस सामने आए। सोमवार को जयपुर में संक्रमण से छह की जान गई। जयपुर में पिछले 4 दिन से लगातार संक्रमण से मौत हो रही हैं। पिछले 4 दिन में यहां 13 की जान जा चुकी है। इसी के साथ शहर में मौतों का आंकड़ा 29 (2 यूपी से आए) पर पहुंच गया है। मृतकों में 6 लोग ऐसे हैं जिनकी उम्र 30 साल से कम थी। वहीं, जयपुर में संक्रमितों का आंकड़ा भी एक हजार की तरफ बढ़ रहा है। मंगलवार तक यहां कुल संक्रमितों का आंकड़ा 852 तक पहुंच गया है।
  • झालावाड़ जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी है। यहां 4 रेजिडेंट डॉक्टर सहित 5 अन्य लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। ऐसे में झालावाड़ शहर में 10 रेजिडेंट डॉक्टर संक्रमित हो गए हैं। शहर में कुल संक्रमितों की संख्या 40 तक पहुंच गई है।
  • चित्तौड़गढ़ जिले का निंबाहेड़ा कस्बे की लखारा गली जयपुर के रामगंज और भीलवाड़ा के बांगड़ अस्पताल की तरह कोरोना का एपिसेंटर बनती नजर आ रही है। यहां सात और पॉजिटिव केस आए हैं। ऐसे में यहां कुल पॉजिटिव की संख्या आठ हो गई है।
  • उदयपुर में एमबी हॉस्पिटल की कोरोना वार्ड की प्रभारी महिला नर्स में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। ये एमबी की दूसरी नर्स हैं जो पॉजिटिव आई गई हैं।
यह तस्वीर जोधपुर की है। यहां पुलिस ने सोमवार को फ्लैग मार्च निकाला। जोधपुर में अब तक संक्रमण के 435 मामले सामने आ चुके हैं।

राजस्थान: जयपुर और जोधपुर सबसे बड़ी चिंता

  • प्रदेश में संक्रमण के सबसे ज्यादा केस जयपुर में हैं। यहां 852 (2 इटली के नागरिक) संक्रमित हैं। इसके अलावा जोधपुर में 435 (इसमें 47 ईरान से आए), कोटा में 184, अजमेर में 135, टोंक में 126, भरतपुर में 110, नागौर में 116, बांसवाड़ा में 62, जैसलमेर में 49 (इसमें 14 ईरान से आए), झुंझुनूं में 42, झालावाड़ में 40, बीकानेर में 37, भीलवाड़ा में 35 मरीज मिले हैं। उधर, दौसा में 21, चूरू में 14, हनुमानगढ़ में 11, सवाईमाधोपुर और चित्तौड़गढ़ में 8-8, अलवर में 7, डूंगरपुर, सीकर और उदयपुर में 6-6, उदयपुर में 6, धौलपुर में 7, करौली में 3, पाली में 3, बाड़मेर और प्रतापगढ़ में 2-2 कोरोना मरीज मिल चुके हैं। वहीं राजसमंद में 1 संक्रमित मिला है।
  • राजस्थान में कोरोना से अब तक 51 लोगों की मौत हुई है। इनमें सबसे ज्यादा मौत जयपुर में हुई है। यहां 29 जयपुर (जिसमें दो यूपी से) की जान जा चुकी है। इसके अलावा, जोधपुर में 6, कोटा में 6, भीलवाड़ा, सीकर और भरतपुर में 2-2, अलवर, बीकानेर, नागौर और टोंक में एक-एक की जान जा चुकी है।
  • कोराना संकट के बीच राहत की खबर यह है कि अब तक प्रदेश में 584 लोग स्वस्थ भी हुए हैं। जयपुर में 246 (2 इटली के नागरिक), जोधपुर 81, बीकानेर में 36, भीलवाड़ा में 24, जैसलमेर में 30, बांसवाड़ा में 31, झुंझुनू 38, टोंक में 35, चुरू 12, नागौर में 9, कोटा में 5, डूंगरपुर 5, दौसा में 5, झालावाड़ और भरतपुर में 4-4, हनुमानगढ़, सीकर, पाली और प्रतापगढ़ में दो-दो, बाड़मेर अलवर और करौली में एक-एक  मरीज को डिस्चार्ज किया गया है। इसके अलावा, ईरान से जोधपुर और जैसलमेर लाए गए 8 लोगों भी संक्रमण से मुक्त हुए हैं।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here