खलीलजाद ने नाटो के अफगानिस्तान में शांति के आह्वान का स्वागत किया

0
9

अफगानिस्तान  सुलह के लिए अमेरिका के विशेष प्रतिनिधि जल्माय खलीलजाद ने शनिवार को अफगानिस्तान में शांति और स्थिरता के लिए महत्वपूर्ण अगले कदम पर केंद्रित नाटो के बयान का स्वागत किया, जिसमें देश में कोविड -19 महामारी के बीच एक मानवीय संघर्ष विराम भी शामिल है।

टोलो न्यूज के मुताबिक, खलीलजाद ने कहा कि नाटो ने तालिबान से हिंसा को कम करने का आग्रह किया, अफगान सरकार से राजनीतिक संकट को खत्म करने का आह्वान किया और कहा कि सभी पक्षों को कैदियों की रिहाई मामले में और अधिक तेजी से आगे बढ़ना चाहिए।

अमेरिकी दूत ने कहा, पक्ष इन कदमों का जवाब कैसे और किस भरोसे के साथ देते हैं, यह निर्धारित करेगा कि अफगानिस्तान आगे बढ़ता है या युद्ध, गरीबी, और बीमारी के दलदल में फंसा रहता है।

खलीलजाद ने कहा, अमेरिका-तालिबान समझौता अफगानिस्तान के लिए एक ऐतिहासिक अवसर प्रदान करता है। उन्होंने कहा, और हमारे सहयोगी, वास्तव में अंतर्राष्ट्रीय समुदाय, अफगान नेताओं से अपने देश और अपने लोगों को पहले रखने का आह्वान करते हैं।

इस्लामिक सहयोग संगठन ने भी सभी अफगान नेताओं और पार्टियों को हिंसा को कम करने और स्थायी युद्ध विराम के लिए काम करने की फिर अपील की।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here