निर्माण मजदूरों को दूसरे महीने भी 5 हजार रुपये देगी सरकार

0
40

नई दिल्ली। लॉकडाउन की अवधि बढ़ने के बाद करीब डेढ़ महीने से निर्माण मजदूरों का कामकाज ठप होने के मद्देनजर दिल्ली सरकार दूसरा पैकेज लेकर आ रही है। सरकार की लगातार दूसरे महीने निर्माण मजदूरों को पांच हजार रुपये देने की योजना है। अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही इस योजना का एलान किया जाएगा। इसका फायदा दिल्ली के करीब 40,000 मजदूरों को होगा।

इससे पहले मार्च में लॉकडाउन के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने निर्माण मजदूरों को पांच हजार रुपये देने का एलान किया था। अप्रैल में यह राशि मजदूरों के खाते में डाल भी दी गई थी। योजना एक महीने के लिए थी। उस वक्त सरकार की सोच थी कि एक महीने बाद कामकाज पटरी पर आ सकता है, लेकिन बढ़ते संक्रमण के बीच लॉकडाउन की अवधि बढ़ी है। निर्माण गतिविधियां शुरू करने की सरकार से इजाजत मिलने के बाद भी अभी तक चीजें पटरी पर नहीं आ सकीं हैं।
एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस सूरत में सरकार दोबारा निर्माण मजदूरों को पांच हजार रुपये की आर्थिक मदद देने की योजना पर काम कर रही है। इसका फैसला जल्द ले लिया जाएगा। दिल्ली सरकार के इस कदम से निर्माण मजदूर कल्याण बोर्ड फंड में पंजीकृत लगभग 40,000 मजदूरों को फायदा होगा।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here