More fake news is being spread in Punjab than Corona! | पंजाब में कोरोना से ज्यादा फर्जी खबरें फैल रहीं!

0
11

पंजाब में वास्तव में कोरोनावायरस से ज्यादा तेजी से फर्जी खबरें और अफवाहें फैल रही हैं। राज्यभर में कोरोनावायरस मामलों की निगरानी के प्रभारी विशेष मुख्य सचिव के.बी.एस. सिद्धू ने शुक्रवार को एक ट्वीट कर बताया, अफवाह/फर्जी खबर : पटियाला के वरिष्ठ उप महापौर योगेंद्र योगी जो कोविड-19 पॉजिटिव निकले थे और जिन्हें घर पर क्वारंटीन में रखा गया, उन्हें स्थानीय लोगों को राशन वितरित करते हुए देखा गया।

उन्होंने स्पष्ट करते हुए आगे कहा, तथ्य : वह नेगेटिव निकले थे और मीडिया ने एक गलत रिपोर्ट दी थी। कोरोनोवायरस से संबंधित संदेशों को आक्रामक रूप से ट्वीट करने वाले सिद्धू ने आईएएनएस को बताया कि सरकार का ध्यान सही समय पर सही खबर देने पर केंद्रित है। उन्होंने कहा कि महामारी से संबंधित अफवाहें और फर्जी खबरें ऑनलाइन तेजी से बढ़ी हैं।

उन्होंने कहा, जब मुझे ऐसी खबरों के बारे में पता चलता है, जो झूठी लगती हैं, या अफवाहों पर आधारित होती हैं, तो अधिकारियों के साथ तथ्यों की जांच के बाद और अगर यह गलत है तो मैं इसका सहज ही खंडन करता हूं। कोरोना संकट पर फर्जी खबरें फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए, पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिनकर गुप्ता ने सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों की निगरानी करने के साथ-साथ झूठी खबरों को फैलाने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए एक विशेष टीम का गठन किया है।

डीजीपी ने कहा कि यहां पुलिस मुख्यालय में एडीजीपी रैंक के एक अधिकारी टीम का नेतृत्व करेंगे। उन्होंेने सभी जिला पुलिस प्रमुखों को गलत खबर फैलाने वालों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि 2005 के आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत, जिसे अब संकट से निपटने के लिए लागू किया गया है, झूठी खबर फैलाना अपराध है। एक सख्त चेतावनी जारी करते हुए, डीजीपी ने कहा कि पंजाब पुलिस इस संबंध में दोषी पाए गए किसी भी व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here