तानाशाह किम जोंग को लेकर देर रात 2 बातें: एक में मौत की अफवाह; दूसरी में उसे रिसॉर्ट पर घूमता बताया गया

0
10



उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन (36 साल) की सेहत को लेकर दो अलग-अलग दावे किए जा रहे हैं। शनिवार देर रातहॉन्गकॉन्ग केएक चैनल ने अपनी रिपोर्ट मेंकिम की मौत की बात कही। वहीं, दक्षिणकोरिया कीएक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया कि हार्ट सर्जरी के बाद किम स्वस्थ है और रिसॉर्टमें धूम रहा है। उधर, चीन ने भी किम के स्वास्थ्य को लेकर इंटरनेशनल मीडिया में कई तरह की अटकलों के बीच डॉक्टरों कीएक टीम उ. कोरिया भेजी है।

चीन की मेडिकल टीम के एक सदस्य ने जापान की मैगजीन को बताया किकिम जोंगकुछ महीनों से हार्ट की परेशानी से जूझ रहा था और पिछले दिनों चक्कर खाकर गिर पड़ा। जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। उसकी एक सर्जरी भी हो चुकी है। अब हार्ट में स्टेंट डालने की जरूरतपड़ सकती है। वहीं, दक्षिण कोरिया और चीन के अधिकारियों ने तानाशाह के रिकवर होने की रिपोर्ट का नकारा है। उन्होंने कहा था कि सर्जरी के बाद किम की जान को खतरा है।हालांकि, कुछ दिन पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रम्प ने किम के बीमार होने की खबरों को गलत बताया था।

चीन में किम की मौत का मैसेज वायरल

बीजिंग से संचालित हॉन्गकॉन्ग के एचकेएसटीवी चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक, किम जोंग की मौत हो चुकी है। वहीं, इंटरनेशन बिजनेस टाइम्स की रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि चीनी मैसेजिंग ऐप वीबो पर किम की मौत की खबर का पोस्ट वायरल हो रहा है। एक अन्य रिपोर्ट में बीजिंग के सूत्रों ने कहा कि किम के हार्ट में स्टेंट डालने का ऑपरेशन गलत हो गया, क्योंकि एक सर्जन के हाथ कांप रहे थे।

किम केरिसॉर्ट बीच पर होने का भी दावा
दक्षिणकोरिया की एक मीडिया रिपोर्ट में अलग बात कही गई। ऑस्ट्रेलिया के चैनल 7 ने भी इसे पब्लिश किया। इसके मुताबिक, किम अपने लग्जरी बीच रिसॉर्ट पर है। वह अपनी निजी ट्रेन और बेहद चुनिंदा स्टाफ के साथ रिसॉर्ट पहुंचा। उसे वहां कई लोगों ने टहलते देखा। दरअसल, प्योंगयांग में तानाशाह के कुछ करीबी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे। इसके बाद उसने कुछ दिन के लिए राजधानी छोड़ने का फैसला किया।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


दक्षिण कोरिया और चीन के अधिकारियों ने तानाशाह किम जोंग उन के रिकवर होने की रिपोर्ट का नकारा था। उन्होंने कहा था कि सर्जरी के बाद किम की जान को खतरा है। (फाइल)

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here