Coronavirus: न्यूयॉर्क में फार्मेसियों को मिलेगी कोविड-19 की जांच की अनुमति

0
7

अमेरिका में कोरोनावायरस महामारी का केंद्र बनकर उभरे न्यूयॉर्क में अब फार्मेसियों को कोविड-19 संक्रमण की जांच की अनुमति दी जाएगी। बीबीसी ने गवर्नर एंड्रयू क्युमो की ओर से शनिवार को की गई घोषणा के हवाले से कहा, चार अस्पतालों में एंटीबॉडी स्क्रीनिंग का विस्तार किया जाएगा और इसकी शुरुआत फ्रंटलाइन मेडिकल वर्कर्स से की जाएगी।

उन्होंने यह भी कहा कि यह पता लगाने के लिए कि 2 करोड़ की आबादी वाले स्टेट में वायरस कितने व्यापक रूप से फैला है, एक अभियान के हिस्से के तौर पर इंडिपेंडेंट फार्मेसियों को डायग्नोस्टिक टेस्ट के लिए नमूने एकत्र करने की अनुमति दी जाएगी।

उन्होंने कहा, 21 दिनों के नरक के बाद अब हम वहीं आ गए हैं, जहां इक्कीस दिन पहले थे। अब हमें अनिवार्य व जुनूनी रूप से टेस्टिंग पर ध्यान केंद्रित करना है। उन्होंने कहा कि पुलिस अधिकारी, फायर फाइर्ट्स, बस चालक और दुकान सहायक जैसे हेल्थकेयर स्टाफ और आवश्यक वर्कर्स संक्रमण के कोई लक्षण नहीं होने के बावजूद भी टेस्टिंग करवा सकेंगे।

बीबीसी ने क्यूमो के हवाले से कहा, यह न केवल उनकी अपनी बल्कि जनता की सुरक्षा के लिए भी महत्वपूर्ण है। चूंकि हमारे पास अब अधिक कलेक्शन साइट्स और टेस्टिंग क्षमता है, इसलिए हम अधिक टेस्ट करवा सकते हैं। गौरतलब है कि पूरे अमेरिका में कोविड-19 संक्रमण के कुल 9 लाख 39 हजार 235 मामलें सामने आए हैं, जिनमें से 53,934 अकेले न्यूयॉर्क शहर से हैं।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here