मंहगाई भत्ता रोकने के केंद्र के फैसले को राहुल ने असंवेदनशील कहा

0
5

नई दिल्ली, 24 अप्रैल | कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को एक साल के लिए रोके जाने को असंवेदनशील और अमानवीय बताया है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने एक ट्वीट किया, लाखों और करोड़ों रुपये बुलेट ट्रेन और नई दिल्ली के सेंट्रल विस्टा में खर्च किए जा रहे हैं, जिसे रोक दिया जाना चाहिए, लेकिन सरकार ने केंद्रीय सरकारी कर्मचारियों और पेंशनधारियों के महंगाई भत्ते में कटौती कर दी..यह अमानवीय और असंवेदनशील है।

वहीं कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, दुखद बात यह है कि एक जनवरी, 2020 से 30 जून, 2021 तक यानी 1.5 वर्ष तक इस राशि में कटौती की जाएगी। भारत सरकार इन मध्यवर्गीय सरकारी कर्मचारियों और पेंशनधारियों के आय में से करीब 38 हजार करोड़ रुपये की कटौती करने जा रही है, जो पूरी तरह से इस भुगतान और पेंशन पर निर्भर करते हैं।

इसका असर 50 लाख ऐसे सरकारी कर्मचारियों और 62 लाख पेंशनधारियों पर पड़ेगा।

सुरजेवाला ने कहा, इससे भी दुखद और आपत्तिजनक है कि भारत सरकार ने हमारे सशस्त्र बल को भी नहीं छोड़ा। सरकार ने 15 लाख मौजूदा सशस्त्र बल कर्मियों और करीब 26 लाख सैन्य पेंशनधारियों की 11 हजार करोड़ रुपये की कटौती की। उनकी क्या गलती है? वे लोग सभी तरह के संकट में देश की सेवा करते हैं।

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि सरकार ने बचत योजनाओं को भी नहीं बख्शा।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here