शादी में पौने तीन करोड़ खर्च किए, फिर भी खुश नहीं थे ससुराल वाले

0
1264
सीए और एलएलबी की छात्रा रही हिना सिंगला की खुशी के लिए मायके वालों ने उसकी शादी में करीब पौने तीन करोड़ रुपये खर्च किए थे। इसके बाद भी पति और ससुरालियों की दहेज की लालसा पूरी नहीं हुई। पति अमन सिंगला अक्सर हिना को नीचा दिखाता और अपने स्टेटस से हमेशा नीचे बताता था। इस तरह की बातें हिना की डायरी में लिखी हैं जो उसके परिजनों की ओर से पुलिस को दी गई है।

बीते दिनों जहरीला पदार्थ खाने के बाद जीएसटी असिस्टेंट कमिश्नर अमन सिंगला की पत्नी हिना की मौत हो गई थी। पुलिस अधिकारियों के अनुसार मूलरूप से संगरूर पंजाब निवासी हिना के पिता एसपी गुप्ता की ओर से दी गई तहरीर में बताया गया है कि उन्होंने शादी में एक किलो सोना, इनोवा क्रिस्टा कार और एक करोड़ 80 लाख रुपये कीमत का एक प्लॉट दिया था। इसके बाद भी ससुराल वालों को दहेज पसंद नहीं आया था। उन्होंने शादी के दिन ही दो करोड़ रुपये की डिमांड की थी और तभी फेरे लेने की शर्त रखी थी।

मायके वालों का आरोप है कि किसी तरह उन्हें दहेज में मांगी गई दो करोड़ की रकम को किस्तों में आगे देने के लिए राजी किया था, तभी आरोपियों ने बेटी के फेरे होने दिए थे। शादी के बाद से ससुराल वाले हिना को दो करोड़ के लिए परेशान करते थे। जब वह एलएलबी की पढ़ाई करती तो उसे नशीली गोलियां दी जाती। जिससे वह पढ़ाई न कर सके। परिजनों का आरोप है कि आरोपी पति अमन सिंगला आईआरएस ऑफिसर होने के कारण हमेशा उसे मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करता था और दो करोड़ की मांग पूरी होने पर ही उसे पत्नी का दर्जा देने की बात कहता था।

परिजनों की ओर से दहेज हत्या का आरोप लगाया था। पुलिस ने पति, सास-ससुर को गिरफ्तार कर लिया है। एसीपी प्रथम अंकिता शर्मा प्रकरण की जांच कर रही हैं। जांच में जो तथ्य सामने आएंगे, उनके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

-रणविजय सिंह, एडीसीपी नोएडा जोन

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here