घर में रहना है तो भी स्टाइल में न लाएं कमी, बालों की ये हेयरस्टाइल दिखाएगी खूबसूरत

0
47

Updated Fri, 08 May 2020 02:37 PM IST

लॉकडाउन की वजह से दिनभर घर में ही बीत रहा है। लोग बाहर जाने और घूमने-फिरने को मिस कर रहे हैं। हालांकि घर पर भी रहकर अच्छा दिखा जा सकता है। बालों की स्टाइल बदलकर आप भी अपने लुक को चेंज करिए और ढेर सारी तस्वीरें सोशल मीडिया पर अपलोड कर सकती हैं। तो चलिए जानें कुछ हेयरस्टाइल बनाना जो हमेशा से सबकी पहली पसंद है। इन्हें बनाना बेहद आसान है और ये फटाफट बन भी जाती हैं।

बालों में किसी भी तरह की हेयरस्टाइल बनाने से पहले जरूरी है कि बाल अच्छे से शैंप किए हुए हों और उनमें अच्छा-खासा वॉल्यूम हो। अब बालों को सेक्शन में बांट लें। एक-एक सेक्शन को कर्लर मशीन से कर्ल कर लें। अब चाहें तो इन्हें ऐसे ही खुला छोड़ दें या फिर हाई पोनी टेल बनाकर ग्मैरस लुक पाएं।

बाल अगर बिल्कुल स्ट्रेट हैं तो उनमें भी स्टाइलिंग की जा सकती है। बालों को स्ट्रेटनर की मदद से सेट कर लें। इसके बाद इन्हें खुला ही छोड़ दें। सीधे और साधारण बालों में भी आप गॉर्जियस नजर आएंगी।

लो पोनी

बालों की ये हेयरस्टाइल फटाफट और ग्रेसफुल लुक देती है। इसे बनाने के लिए बस बालों को हल्का सा स्ट्रेट कर लें। इसके बाद इन्हें सेंटर पार्टिशन या साइ़ड पार्टिशन में बांट लें। सारे बालों को एक साथ इकट्ठा कर उनमें नीचे की तरफ रबर बैंड लगा लें। आप चाहें तो रबर बैंड में कुछ कलाकारी कर लुक को अलग कर सकती हैं।

जूड़ा बनाएं

बालों में जूड़ा बनाने के लिए उन्हें धोकर कंडीशनर लगाकर सुखा लें। इसके बाद बालों की एक हाई पोनीटेल बांध लें। इसके बाद सारे बालों की अलग-अलग चोटी बांध लें। अब इन सारी चोटी को साइड में पिनअप कर लें और बन को नेट से ढंक दें। इस तरह से बना जुड़ा गर्मियों के मौसम में बहुत आराम देता है और जल्दी नहीं खुलता है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here